क्षेत्रवाद की भावना से ऊपर उठते हुए प्रदेश में करवाए विकास कार्य : राव नरबीर

Font Size

–  लोक निर्माण मंत्री ने कहा , काम के कारण मिली लोकसभा चुनाव में भारी मतों से जीत
– मंत्री ने विधानसभा चुनाव में भाजपा सरकार के पक्ष में वोट करने की अपील की

गुरूग्राम ।हरियाणा के लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि हमने किसी क्षेत्र विशेष का ही नही बल्कि पूरे हरियाणा प्रदेश का चहुंमुखी विकास करवाया जिसके परिणाम स्वरूप प्रदेश की जनता ने हमारा साथ दिया और लोकसभा चुनावों में हमें भारी मतों से जीत दिलाई।

वे आज गुरुग्राम जिला के गांव धर्मपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हरियाणा में हमें जो इतने भारी मतों से जीत प्राप्त हुई है इसका श्रेय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल को भी जाता है ,जिन्होंने क्षेत्रवाद की भावना से ऊपर उठते हुए प्रदेश में चहुमुखी विकास करवाया। यह मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पिछले 5 सालों में प्रदेश में करवाए गए विकास कार्यों का परिणाम है कि आज लोग विकास को लेकर हुए बदलाव को स्वयं महसूस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने धर्म, जाति, वर्ग व संप्रदाय की भावना से ऊपर उठकर जनहित में विकास कार्य करवाए। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि सिरसा, मेवात व पलवल जिलो में भारतीय जनता पार्टी के विधायक ना होने के बावजूद भी वहां निष्पक्षता के आधार पर विकास कार्य करवाए गए। लोकसभा चुनाव के नतीजों के आधार पर हमें विश्वास है कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी हमें भारी मतों से जीत मिलेगी और भाजपा प्रदेश में जीत का नया रिकार्ड बनाएगी।

केबिनेट मंत्री ने कहा कि सरकार बनाने में दक्षिण हरियाणा का हमेशा महत्वपूर्ण योगदान रहता है। पिछली सरकारों ने हमेशा दक्षिण हरियाणा के साथ भेदभाव किया । पहले की सरकारों के कार्यकाल में सबसे ज्यादा राजस्व हम देते थे, परंतु जब विकास का नंबर आता था तब दक्षिण हरियाणा के जिले विशेषकर गुरुग्राम जिला उपेक्षित रहता था। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में कोई एक व्यक्ति भी यह नहीं कह सकता कि गुरुग्राम या अहीरवाल क्षेत्र के साथ विकास को लेकर भेदभाव हुआ है। अहीरवाल के इस क्षेत्र में लोगों की अपेक्षा से अधिक विकास के कार्य हुए। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला में विकास की नई गाथा लिखी गई और यहां अंडर पास, फ्लाईओवर ,यूनिवर्सिटी व मेडिकल कॉलेज, सड़कें ,सीवरेज व्यवस्था, पानी सहित कई परियोजनाओं पर काम किया गया। उन्होंने कहा कि लोग प्रदेश में हुए विकास कार्य के आधार पर ही भाजपा सरकार के प्रत्याशी को अपना वोट दें। उन्होंने विश्वास दिलाया कि सरकारी तौर पर जो विकास कार्य संभव होंगे वो आगे भी इसी प्रकार जारी रहेंगे।

राव नरबीर सिंह ने आज गांव धर्मपुर में एससी चौपाल व एससी गली के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इन दोनों परियोजनाओं पर लगभग 82.37 लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी।

इस अवसर पर बीडीपीओ जगराम मान, सरपंच हरि ओम, बिजेंदर जैलदार ,कृष्ण पहलवान तथा पंचायत सदस्य संजय सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page