जापान के उद्योगपतियों को मोदी ने क्या कहा ?

Font Size

narendra-modi-business-meet-japan-1-aभारत को सबसे मुक्त अर्थव्यवस्था बनाएंगे : मोदी 

इंडिया-जापान बिजनेस लीडर्स फोरम में संबोधन 

टोक्यो : इंडिया-जापान बिजनेस लीडर्स फोरम में कारोबारी नेताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार देश को विश्व की सबसे मुक्त अर्थव्यवस्था बनाने के लिए सुधारों को आगे बढ़ा रही है। उन्होंने इया अवसर पर जापानी निवेशकों को भारत में निवेश करने को आमंत्रित किया और कहा कि भारत को वित्तीय संसाधनों की काफी जरूरत है.

मेक इन इंडिया को बढ़ावा

मोदी ने भारत में जीएसटी मुद्दे पर उठाए गए क़दमों का जिक्र किया. भारत में कारोबार को आसान बनाने के लिए नीतियों एवं निवेश नियमों में किए गए कई महत्वपूर्ण सुधारों का दावा करते हुए  उन्होंने कहा कि उनकी सरकार मेक इन इंडिया को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है.  उनका प्रयास स्थायी एवं पारदर्शी नियमन प्रणालियों के माध्यम से सकारात्मक माहौल बनाने का है.

आर्थिक सुधारों को नई दिशा

उन्होंने स्पष्ट किया कि भारत आर्थिक सुधारों की नई दिशा में आगे बढ़ रहा है. मेरा संकल्प इसे विश्व की सबसे मुक्त अर्थव्यवस्था बनाने का है.  मोदी ने कहा कि भारत की विकास जरूरतें काफी व्यापक हैं. उन्होंने आश्वस्त किया कि जापानी कंपनियों के लिये भारत में अप्रत्याशित निवेश अवसर मौजूद हैं. हम अपनी विकासात्मक प्राथमिकताओं को त्वरित गति के साथ हासिल करना चाहता हैं.

पर्यावरण संरक्षण भी 

यह सब पर्यावरण को ध्यान में रखते हुये किया जायेगा. प्रधानमंत्री ने बैठक में उपस्थित व्यावसायियों से कहा कि साफ्टवेयर क्षेत्र में भारत के कौशल को जापान के हार्डवेयर क्षेत्र की मजबूती का साथ मिला है. मैं आपको भरोसा देना चाहता हूं कि हम आपको समान स्तरीय सुविधायें उपलब्ध करायेंगे.

You cannot copy content of this page