औद्योगिक इकाईयों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति किया जागरुक

Font Size

एचईएमएस के सातवें पर्यावरण बचाव जागरुकता कार्यक्रम में पौधरोपण पर बल

गुड़गांव : हरियाणा पर्यावरण प्रबंधन समिति (एचईएमएस) द्वारा सोनीपत स्थित एक रिसोर्ट में आयोजित सातवें पर्यावरण बचाव जागरुकता अभियान कार्यक्रम के दौरान पर्यावरण संरक्षण पर विचार मंथन किया गया। कार्यक्रम में पर्यावरण सुरक्षा के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। कार्यक्रम में मौजूद औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों को ऑनलाइन कन्सल्ट की भी विस्तार रुप से जानकारी दी गई।

इस दौरान औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों ने भी अपनी समस्याएं रखीं जिनका मौके पर ही समाधान किया गया। इस दौरान सभी ने पर्यावरण संरक्षण करने की शपथ ली। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे आर.ओ सोनीपत बलराज सिंह अहलावत ने सभी सदस्यों से निवेदन किया कि अपनी कंपनियों के कचरे का निष्पादन वैज्ञानिक विधि से करवाएं ताकि पर्यावरण स्वच्छ रह सके।

समिति सचिव विजय कुमार ने औद्योगिक इकाईयों के सदस्यों को संबोधित करते हुए पर्यावरण बचाव की जागरुकता को लेकर प्रकाश डाला। उन्होंने औद्योगिक इकाइयों के कचरा निष्पादन से संबंधित समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम में करीब 50 औद्योगिक इकाईयों के सदस्यों ने भाग लिया और सभी ने समय से कचरा निष्पादन कराने के प्रति वचनबद्धता दोहराई। जीईपीआईएल के प्रतिनिधियों ने भी साइट की गतिविधियों को प्रदर्शित करके समझाने के साथ एचडब्ल्यूएम रुल्स के बारे में जानकारी दी। समिति सचिव विजय कुमार ने उपस्थित सदस्यों का आभार व्यक्त करने के साथ हेम्स ट्वीटर अकाउंट और मोबाइल नंबर सदस्यों को उपलब्ध कराते हुए आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: