भ्रष्टाचार की सारी संभावनाएं खत्म: मनीष यादव

Font Size

कालेधन पर सदा के लिए लगेगा अंकुश 

गुरुग्राम :  भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष यादव ने कहा कि एक हज़ार और पांच सौ रूपये के नोटों को चलन से खत्म कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लोगों के पास जमा कालेधन को बाहर निकालने का जो ऐतिहासिक कदम उठाया है उससे अब भविष्य में देश में कालेधन की तमाम संभावनाएं खत्म हो गई है। जिसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाई के पात्र हैं। उनके इस पहल से देश में लंबे समय से चली आ रही आर्थिक असमानता की दिन-ब-दिन चौड़ी और गहरी हो रही खाई को पाटने में मदद मिलेगी।

भविष्य में आर्थिक समानता को बढ़ावा

उन्होंने कहा कालेधन की वजह से ही देश में गरीब जहाँ और गरीब हो रहा था वहीँ अमीर और अमीर। अब इस पहल से भविष्य में आर्थिक समानता को जहाँ बढ़ावा मिलेगा वहीँ गरीब आदमी भी आर्थिक रूप से समृद्ध होगा। सशक्त होगा। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री ने कालेधन पर सामने से सीधा प्रहार कर देश के युवाओं को भ्रष्टाचार मुक्त माहौल मुहैया कराने का काम किया है जिससे स्टेण्डअप और स्टार्टअप योजनाओं को बढ़ावा मिलेगा। खासकर उन युवाओं को अपना काम काज करने में इससे मज़बूती मिलेगी जो धनाभाव के कारण रोज़गार के क्षेत्र में अपना काम नहीं कर पा रहे थे।

जमाखोरी भी खत्म

सबसे महत्वपूर्ण बात यह कि अब देश में कालेधन की संभावना खत्म होने के साथ-साथ हर प्रकार की जमाखोरी भी खत्म होगी। महंगाई पर अंकुश लगेगा। निश्चित रूप से यह देश के आर्थिक सुधार की दिशा में उठाया गया सबसे महत्वपूर्ण कदम है। देश को जिसकी लंबे समय से प्रतीक्षा थी।

बड़े बदलाव के लिए बड़े फैंसले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा कर देश को यह बता दिया है बड़े बदलाव के लिए बड़े फैंसले लेना कितना जरुरी होता है। यह प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार की आर्थिक सुधार में उठाए गए कदम की दृढ़ इच्छाशक्ति को भी दर्शाता है। उन्होंने कहा जो लोग कालेधन की वापसी को लेकर प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार से आए दिन सवाल कर रहे थे आज वे कहाँ है ?

पारदर्शिता देखने को मिलेगी

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के इस कदम से हर काम में पारदर्शिता देखने को मिलेगी। भ्रष्टाचार करने की अब लोगों के लिए कोई गुंजाइश नहीं बची है । साथ ही, आतंकवाद को फंडिंग करने और हवाला कारोबार की भी इससे कमर टूटेगी ।

You cannot copy content of this page