गुरुग्राम में एक व्यावसायी से एक करोड़ की फिरौती मांगने वाला कानपुर में पकड़ा गया, मोबाइल और सिम बरामद

Font Size

गुरुग्राम । धमकी देकर एक करोङ रुपये की माँग करने वाले शातिर आरोपी को थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने कानपुर यूपी से गिराफ्तार किया है। आरोपी व्हाट्स एप मैसिज व व्हाट्स काल के माध्यम से गुरुग्राम में एक व्यावसायी को धमकी दे रहा था । पुलिस ने आरोपी द्वारा वारदात में प्रयोग किया गया मोबाईल फोन व सिम भी आरोपी के कब्जा से बरामद कर लिया है।

मामले की खास बातें :

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि गत 05 जुलाई को विपेन्द्र सिंह यादव पुत्र जितेन्द्र सिंह यादव निवासी पंचशील नगर, सिविल लाईन्स, जिला दतिया, मध्य-प्रदेश ने थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम में हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि वह विभिन्न स्थानों पर माईनिंग व कन्सट्रकशन का बिजनेस करता है। वह अपने काम के सिलसिले से पिछले 15 दिनों से गुरुग्राम में आया हुआ था और दिनांक 04.07.2019 की शाम को वह अपने निजी साथी सहित पारस डाऊन टाऊन सैन्टर गोल्फ कोर्स रोङ पर स्थित बैंक में अपने किसी काम के लिए अपने एक अन्य साथी के साथ गया था तभी इसके मोबाईल में एक व्टसएप मैसिज मिला जिसमें लिखा हुआ था आपके पास 05 दिन है 01 करोङ रुपयों का इन्तजाम कर ले वरना कही मुँह दिखाने के काबिल नही छोङूगां। उसके बाद उसे बार-बार व्टसएप मैसिज व व्टसएप काल के माध्यम से लगातार धमकी देते हुए 01 करोङ रुपयों की मांग की।

▪उक्त शिकायत पर दिनांक 05.07.2019 को थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪उक्त अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए थाना सैक्टर-53, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपने पुलिस तकनीकी से उक्त अभियोग में धमकी देकर 01 करोङ रुपयों की माँग करने वाले शातिर आरोपी को कल दिनांक 07.07.2019 को पुखराया, जिला कानपुर, उत्तर-प्रदेश से काबू करनें में बङी सफलता हासिल की। आरोपी की पहचान *निशुराज यादव पुत्र मुरत यादव निवासी नजदीक दवाखाना फैक्ट्री राजघाट, थाना कोतवाली, जिला दतिया, मध्य प्रदेश उम्र 21 वर्ष, शिक्षा बीएससी द्वीतीय वर्ष का छात्र* के रुप में हुई।

▪उक्त आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪उक्त आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि यह पढाई के साथ-साथ उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता के माईनिंग के काम में इसने अपनी गाङियां/ट्रक लगा रखे है और वह ये जानता था कि उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता ने अच्छा पैसा कमाया है। इसलिए इसने ठगी करने के लिए उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता को बदमान करने की धमकी देकर पैसे ठगने की वारदात को अन्जाम दिया था।

*▪ उक्त आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग की वारदात में प्रयोग किया गया मोबाईल फोन व सिम आरोपी के कब्जा से बरामद किए है।*

▪उक्त आरोपी को आज दिनांक 08.07.2019 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: