डंडा व लोहे की बेल से पीट-पीटकर पत्नी की हत्या करने वाला पति गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम। डंडों व लोहे की बेल से पीट-पीटकर पत्नी की हत्या करने वाले पति को थाना फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिराफ्तार कर लिया है। तिल के कट्टे को बिना पूछे बेचने को लेकर झगङा होने पर पति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी।

मामले की खास बातें :

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि गत रविवार 7 जुलाई को थाना फरुखनगर, गुरुग्राम में कन्ट्रोल रुम गुरुग्राम से फोन के माध्यम से एक सूचना गाँव जुङौला में एक महिला की मृत्यु होने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

▪ उक्त सूचना पर थाना फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुंच गई जहां एक चारपाई पर एक महिला मृत अवस्था में मिली, जिसकी पहचान संतोष पत्नी लालमन निवासी गाँव जुङौला, गुरुग्राम उम्र 52 वर्ष के रुप में हुई। थाना फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने पुलिस की फिन्गरप्रिन्ट व एफ.एस.एल. की पुलिस टीमों को घटनास्थल पर बुलाकर घटनास्थल का निरीक्षण करवाया गया व मृतिका संतोष के मृत शरीर को मोर्चरी, गुरुग्राम में रखवाया गया।

▪ पुलिस टीम मृतका के मृत शरीर को मोर्चरी, गुरुग्राम में रखवाने के बाद आगामी कार्यवाही के लिए घटनास्थल के पर जा रही थी कि बस अड्डा फरुखनगर पर मृतका संतोष के भाई ने पुलिस टीम को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसकी बहन मृतका संतोष की शादी लालमन पुत्र शिवलाल निवासी गाँव जुङौला, थाना फरुखनगर, जिला गुरुग्राम से करीब 35 वर्ष पहले हुई थी। इसके जीजा लालमन व इसकी बहन के बीच के बीच कुछ महिने पहले कहासुनी हो गई थी, जिस झगङे के चलते इसकी बहन इसके मामा के घर करीब 6-7 महीने से रह रही थी। रिश्तेदारों इसके जीजा व इसकी बहन को समझाने के बाद इसके मामा का लङका इसकी बहन को दिनांक 06.07.2019 को गाँव जुङौला इसके जीजा के पास छोङ गया था। इसको संदेह है कि इसके जीजा ने इसकी बहन के साथ मारपीट करके उसकी हत्या कर दी है।

▪ उक्त शिकायत पर दिनांक 07.07.2019 को थाना फरुखनगर, गुरुग्राम में अभियोग संख्या 190 धारा 302 भा.द.स. के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪ उक्त अभियोग में थाना फरुखनगर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में अपनी पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति *लालमन पुत्र शिवलाल निवासी गाँव जुङौला, थाना फरुखनगर, जिला गुरुग्राम उम्र करीब 52 वर्ष* को कल दिनांक 07.07.2019 को के.एम.पी. सुल्तानपुर से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है।

▪ उक्त आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪ उक्त आरोपी ने प्रारम्भिक पुलिस पूछताछ में बतलाया कि कुछ महिनों पहले इसकी पत्नी मृतका संतोष ने इससे बिना पूछे तिल का कट्टा बेच दिया था, जिस बात पर इन दोनों के बीच झगङा हो गया था। इस झगङे को लेकर मृतिका संतोष अपने मायके चली गई थी और पिछले करीब 6/7 महिनों से अपने मायके व अपने मामा के घर ही रह रही थी। दिनांक 06.07.2019 को वह अपने मामा के लङके के साथ वापस आ गई थी। दिनांक 06/07.07.2019 की रात को इन दोनों के बीच फिर से झगङा हो गया और इस झगङे के चलते इसने अपनी पत्नी संतोष पर डण्डों व लोहे की बेल से चोटें मारी जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई। पत्नी संतोष की मौत होने के बाद इसने अपने साले (संतोष के भाई) को फोन करके कहा कि आपकी बहन मर गई है।

▪ उक्त आरोपी को आज दिनांक 08.07.2019 को अदालत के सम्मुख पेश कर पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा व आरोपी द्वारा हत्या करने की वारदात में प्रयोग किया गया डण्डा व लोहे की बेल इत्यादि बरामद किए जाएगें। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: