सीजेएम नरेंद्र सिंह ने की उद्योग जगत से जल संरक्षण में सक्रिय भूमिका अदा करने की अपील

Font Size

गुड़गांव के औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर 37 का किया दौरा

अधिक से अधिक लोगों को प्रशिक्षण देकर स्वावलंबी बनाने पर दिया बल

सामूहिक व व्यक्तिगत वाटर हार्वेस्टिंग अपनाने का सुझाव

गुरुग्राम। देश के विकास में उद्योग पतियों का बहुत बड़ा योगदान है उद्योगपति जहां एक और सरकार को रेवेन्यू देते हैं वही दूसरी ओर रोजगार देकर लोगों को स्वावलंबी भी बना रहे हैं । उक्त विचार गुड़गांव के सीजेएम एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण गुरुग्राम के सचिव नरेंद्र सिंह ने व्यक्त किए ।

सीजेएम नरेंद्र सिंह ने की उद्योग जगत से जल संरक्षण में सक्रिय भूमिका अदा करने की अपील 2

श्री सिंह शनिवार को गुड़गांव के औद्योगिक क्षेत्र सेक्टर 37 में इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट एसोसिएशन के आमंत्रण पर शनिवार को एसोसिएशन के उपाध्यक्ष उधोगपति के के गांधी के कार्यालय में पहुंचे। सीजेएम के स्वागत के लिए एसोसिएशन के चेयरमैन दीपक मेनी उपाध्यक्ष के के गांधी महासचिव राकेश बत्रा सह सचिव एसपी अग्रवाल कार्यकारिणी सदस्य मोहम्मद हारुन कानूनी सलाहकार आर एल शर्मा, के के गोसाई युवा उद्योगपति राहुल गांधी ने सीजेएम नरेंद्र सिंह का फूलो का गुलदस्ता देकर स्वागत किया ।

मुलाकात के दौरान सभी उद्योगपतियों ने सीजेएम नरेंद्र सिंह को उद्योगों की उपलब्धियों को बताया। सीजेएम नरेंद्र सिंह ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए कहा कि वे स्थानीय लोगों को अधिक से अधिक रोजगार दें और साथ ही साथ लोगों को हुनर सिखा कर स्वावलंबी भी बनाए। उन्होंने कहा कि औद्योगिक नगरी गुड़गांव मेक इन इंडिया के सपने को साकार कर रहा है क्यूंकि यहां पर ना केवल राष्ट्रीय स्तर के बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रोडक्ट भी तैयार किए जा रहे हैं।

उन्होंने गुरुग्राम के उद्योगपतियों की सराहना करते हुए कहा कि उनके प्रोडक्ट की क्वालिटी बहुत ही उम्दा है। उन्होंने कहा कि वह उद्योगों के वेलफेयर के साथ साथ श्रमिकों का वेलफेयर भी सकारात्मक रूप से अमल में लाएं। उन्होंने जल संरक्षण के विषय में उद्योगपतियों से अपील की कि वे अपने एरिया में कॉमन हार्वेस्टिंग और व्यक्तिगत हार्वेस्टिंग का प्रावधान करें ताकि जल का संचयन हो सके। उन्होंने कहा कि यदि इस विषय में उद्योग पतियों को कोई समस्या है तो वह विधिक सेवाएं प्राधिकरण के माध्यम से जिला प्रशासन तक अपनी समस्या को पहुंचा सकते हैं।

इस विषय पर एसोसिएशन के चेयरमैन दीपक मैनी ने सीजेएम नरेंद्र सिंह से अपील की कि वह हार्वेस्टिंग की समस्या को जिला प्रशासन तक पहुंचाएं और एक पारदर्शी तरीके से गुरुग्राम के प्रत्येक औद्योगिक क्षेत्र में हार्वेस्टिंग के प्रावधान किए जाएं।

इस अवसर पर सीजेएम नरेंद्र सिंह ने उद्योगपतियों से उनकी समस्याओं के बारे में भी बात की। इस पर उद्योगपतियों ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों का रवैया उनके प्रति गोल मोल है जिस पर सीजेएम ने सभी उद्योगपतियों को आश्वासन दिया कि उनकी समस्याओं को वह जिला प्रशासन तक पहुंचाएंगे और सभी समस्याओं को समाधान के लिए जिला प्रशासन से अपील भी करेंगे।

बैठक के बाद सीजेएम नरेंद्र सिंह ने कई उद्योगों का निरीक्षण कर उनकी कार्यप्रणाली को जाना और सराहा। उन्हें मालूम हुआ कि गुरुग्राम में अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रोडक्ट बनाए जाते हैं। बैठक के दौरान एसोसिएशन के चेयरमैन दीपक मेनी, उपाध्यक्ष केके गांधी, महासचिव राकेश ब त्रा, सचिव एसपी अग्रवाल कार्यकारिणी सदस्य मोहम्मद हारुन ,कानूनी सलाहकार आर एल शर्मा, ईएसआई, पीएफ सलाहकार केके गुसाईं, युवा उद्योगपति राहुल गांधी शामिल हुए ।

You cannot copy content of this page