अमित खत्री ने संभाला निगमायुक्त का पदभार

Font Size

गुरूग्राम। वर्ष 2011 बैच के आईएएस अधिकारी अमित खत्री ने नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त का पदभार मंगलवार को संभाल लिया। उनके पास गुरूग्राम के उपायुक्त की जिम्मेदारी पहले से ही है।

श्री खत्री के लिए नगर निगम गुरूग्राम की कार्यप्रणाली नई नहीं है, वे पूर्व में यहां पर अतिरिक्त निगमायुक्त के पद पर कार्य कर चुके हैं। सरकार द्वारा उन्हें गुरूग्राम के उपायुक्त के साथ-साथ नगर निगम आयुक्त के पद की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। मंगलवार को श्री खत्री के पदभार संभालते ही अधिकारियों ने उनके साथ शिष्टाचार भेंट की। एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता ने श्री खत्री को ठोस कचरा प्रबंधन के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

 

उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा गुरूग्राम तथा फरीदाबाद दोनों नगर निगम क्षेत्रों में ठोस कचरा प्रबंधन की जिम्मेदारी इकोग्रीन एनर्जी को दी हुई है। कंपनी द्वारा घर-घर से कचरा एकत्रित करके बंधवाड़ी स्थित लैंडफिल साईट पर पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कचरे से निकलने वाले लीचेट का समाधान करने के लिए बंधवाड़ी लैंडफिल साईट में पोंड बनाए गए हैं तथा 150 केएलडी का लीचेट ट्रीटमैंट प्लांट स्थापित किया गया है।

नगर निगम गुरूग्राम द्वारा ठोस कचरा प्रबंधन नियम-2016 के तहत नगर निगम क्षेत्र में स्थित बल्क वेस्ट जनरेटरों को उनके यहां निकलने वाले कचरे का निपटान अपने स्तर पर करने के लिए कहा गया है। बल्क वेस्ट जनरेटरों को तकनीकी सहायता उपलब्ध करवाने के लिए कंपोस्टिंग एजेंसियों को एम्पैनल किया हुआ है। इस मौके पर संयुक्त निगमायुक्त मुकेश सोलंकी, गौरव अंतिल एवं इन्द्रजीत कुल्हडिय़ा उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page