विकास चौधरी मर्डर केस में कौशल गैंग के लीडर कौशल की पत्नी रोशनी व उसका नौकर गिरफ्तार

Font Size

पुलिस का दावा : पैसे के लेन-देन के विवाद में हुई विकास चौधरी  की हत्या

वारदात में प्रयोग की गई  एस एक्स 4  गाड़ी भी बरामद

विकास उर्फ भल्ले निवासी धनवापुर गुड़गांव एवं सचिन निवासी गांव खेड़ी फरीदाबाद ने की थी हत्या

फरीदाबाद, (धर्मेन्द्र यादव )। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी मर्डर केस में फरीदाबाद क्राइम ब्रांच को  बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने हत्या में शामिल कौशल गैंग के लीडर  कौशल की पत्नी रोशनी  और उसके नौकर  नरेश  उर्फ चांद को  गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया है. नरेश ने  विकास चौधरी की हत्या के लिए हमलावरों को  हथियार दिए थे, वारदात में प्रयोग की गई  एस एक्स  4  गाड़ी को भी  पुलिस ने बरामद कर लिया है जिसे हमलावर  लूटकर ले कर आए थे । एसीपी क्राइम ब्रांच  अनिल कुमार ने  बताया है कि  पैसों के लेन-देन में  विकास चौधरी  की हत्या की गई है  लेकिन अभी यह खुलासा नहीं हुआ है कि लेन-देन  कैसा और किसके साथ था ।  पुलिस अभी  मुख्य आरोपियों की  तलाश कर रही है  जिनकी पहचान  विकास  और सचिन के रूप में की गई है ।

उल्लेखनीय है कि 27 जून को मृतक विकास चौधरी अपने घर से सेक्टर 9 हुड्डा मार्केट स्थित जिम में कसरत करने के लिए अपनी पर्सनल फॉर्च्यूनर से सुबह 9ः00 बजे पहुंचे थे। तभी कुछ बदमाश उनके पीछे सफेद रंग की मारूति एस.एक्स.4 से आए और गोली मारकर विकास चौधरी की हत्या कर दी। इस पर थाना सेक्टर 8 में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 302,34 एवं आर्म्स एक्ट की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस आयुक्त  संजय कुमार के निर्देश पर क्राइम ब्रांच की 5 टीमें गठित कर आरोपियों की धरपकड़ की गई। कौशल गैंग के लीडर कौशल की पत्नी रोशनी और उसके नौकर को गुरुग्राम से गिरफ्तार कर लिया गया है।  एसीपी क्राइम अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी चांद, कौशल के घर पर पिछले कई सालों से नौकर है जो मूल रूप से दमदमा गुरुग्राम का रहने वाला है।

बताया जाता है कि आरोपी नरेश उर्फ चांद ने रोशनी के कहने पर विकास चौधरी का मर्डर करने वाले आरोपियों विकास उर्फ भल्ले निवासी धनवापुर गुड़गांव एवं सचिन निवासी गांव खेड़ी फरीदाबाद को हथियार उपलब्ध करवाए थे। एसीपी ने बताया कि रोशनी ने अपने पति कौशल के कहने पर नौकर के साथ मिलकर योजना बनाकर विकास चौधरी की हत्या करवाई थी।

साथ ही पुलिस ने यह भी खुलासा किया है कि रोशनी इससे पहले भी आपराधिक मामलों में जेल जा चुकी है। एसीपी ने कांग्रेस नेता विकास चौधरी की हत्या की वजह अभी तक की जांच में पाए गए पैसे के लेनदेन को बताया है लेकिन ए सी पी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि अभी कितने पैसों का लेनदेन था और यह पैसे किसको लेने थे और किसको देने थे।  फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों का मेडिकल करवाने के बाद कोर्ट में पेश कर दिया है और जल्द ही रिमांड पर लेकर अन्य पूछताछ की जाएगी।

एसीपी क्राइम ने दावा किया है कि मृतक विकास चौधरी पर गोली चलाने वाले सचिन खेड़ी फरीदाबाद एवं विकास उर्फ भल्ले एवं उनके अन्य साथियों को भी पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी।

फरीदाबाद पुलिस ने ने विकास में दोनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया।आरोपी नरेश उर्फ चांद का कोर्ट ने  3 दिन का दिया जिससे फरार आरोपियों के बारे में पूछताछ की जाएगी।वारदात में प्रयोग SX4 कार बरामद की गई जबकि महिला आरोपी को जेल भेज दिया है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: