डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन गुरूग्राम जोन के सदस्य चार दिन से हैं कलम बंद हड़ताल पर

Font Size
हड़ताल के चौथे दिन बीएंडआर के इंजीनियर इन चीफ राकेश मनोचा और एसीपी राजीव यादव ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

कनिष्ठ अभियंता पर जानलेवा हमला करने का मामला

डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन गुरूग्राम जोन के सदस्य चार दिन से हैं कलम बंद हड़ताल पर 2गुरूग्राम। अपने साथी इंजीनियर पर जानलेवा हमला करने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई नहीं करने से रोषित डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन गुरूग्राम जोन द्वारा की जा रही कलम बंद हड़ताल के चौथे दिन लोक निर्माण विभाग (बीएंडआर) के इंजीनियर इन चीफ राकेश मनोचा हड़ताल स्थल पर पहुंचे।

श्री मनोचा ने एसोसिएशन से हड़ताल खत्म करने की बात कही तथा आश्वासन दिया कि वे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव से बात करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करवाएंगे। इसके बाद हड़ताल स्थल पर सहायक पुलिस आयुक्त राजीव यादव भी पहुंचे तथा कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

ज्ञात हो कि गत 31 मई को लोक निर्माण विभाग में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता नरेन्द्र ठाकरान निर्माणाधीन टावर ऑफ जस्टिस में अपनी ड्यूटी पर तैनात थे। प्रात: लगभग 10 बजे गुरूग्राम के एक एडवोकेट हर्ष भारद्वाज निर्माणाधीन साईट में अपनी गाड़ी नंबर 26 डीवी 8830 लेकर आए और निर्माणाधीन कैंपस में गाड़ी को खड़ी करने लगे। कनिष्ठ अभियंता नरेन्द्र ठाकरान और साईट पर तैनात गार्ड ने उन्हें यहां गाड़ी खड़ी करने से मना किया, तो हर्ष भारद्वाज ने जबरदस्ती करते हुए गाली-गलौच  शुरू कर दी तथा अपने 4-5 सार्थियों को भी मौके पर ही बुला लिया।डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन गुरूग्राम जोन के सदस्य चार दिन से हैं कलम बंद हड़ताल पर 3

इन सभी ने मिलकर कनिष्ठ अभियंता पर हमला बोल दिया तथा हर्ष भारद्वाज ने सरिया उठाकर कनिष्ठ अभियंता नरेन्द्र ठाकरान के सिर में मार दिया। हालांकि उन्होंने अपना बचाव करने की कोशिश की, लेकिन सभी लोग उसे लगातार मारते रहे और जान से मारने की धमकी दी। जब निर्माणाधीन साईअ पर मौजूद अन्य लोग वहां पर पहुंचे तो सभी दोषी मौके से भाग गए। उपस्थित लोगों ने घायल कनिष्ठ अभियंता को ठकराल अस्पताल पहुंचाया, जहां से उन्हें आर्टिमिस अस्पताल में रैफर कर दिया गया।

इस मामले में थाना शिवाजी नगर में 3 जून को एफआईआर नंबर 1007 दर्ज करवाई गई है, लेकिन पुलिस ने अभी तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। इस मौके पर एसोसिएशन के पूर्व प्रधान आरपी यदव, जिला प्रधान विकास शर्मा, शाखा सचिव मनोज कुमार,  सचिव वसीम अकरम, पूर्व प्रधान हरजिन्द्र सिंह, खजांची प्रेमसिंह, सिंचाई विभाग के शाखा सचिव योगेश कुमार, नरेन्द्र सिंह व सभी विभागों के कनिष्ठ अभियंता उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page