गुरुग्राम पुलिस की अपराध शाखा सेक्टर 17 ने लेजर वैली के पास हुई ब्लाइंड मर्डर की घटना की गुत्थी सुलझाई

Font Size

पुलिस को मिली थी लावारिश लाश

पैसे के लेनदेन को लेकर हुए झगड़े में कई थी हत्या

गुरुग्राम । लैजर वैली के नजदीक खाली जगह पर हुए ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाकर हत्या करने वाले आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-17सी, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिराफ्तार कर लिया है। पैसे के लेनदेन को लेकर हुए झगङे व गाली-गलौच की रंजीश रखते हुए आरोपी ने हत्या की वारदात को अन्जाम दिया था। पुलिस टीम को लावारिश हालात में मिले मृतक का बोर्ड द्वारा मैडिकल करवाने उपरान्त हुआ था मृतक के सिर में चोटें मारकर हत्या की वारदात को अन्जाम देने का खुलासा।

घटना की खास बातें :

दिनांक 7.01.2019 को लैजर वैली पार्क के नजदीक खाली जगह पर लावारिस हालात में एक युवक का शव मिला था। जिस पर थाना सैक्टर-29, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा मृतक का बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम व मैडिकल करवाने उपरान्त धारा 174 सी.आर.पी.सी. की कार्यवाही की गई थी।

▪थाना बादशाहपुर, गुरुग्राम पुलिस टीम को इस दौरान ही एक शिकायत शिमला हिमाचल-प्रदेश की रहने वाली एक महिला द्वारा उसके बेटे का बिना बताए कही चले जाने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई। जिस पर कानून की उचित धाराओं के तहत थाना बादशाहपुर में अभियोग अंकित कराया गया। इस अभियोग में शिकायतकर्ता द्वारा अपने बेटे का नाम व पहचान बताने पर थाना सैक्टर-29, गुरुग्राम पुलिस को मृत अवस्था में लावारिश हालात में मिलने वाले युवक की पहचान थाना बादशाहपुर में महिला द्वारा अंकित कराए गए अभियोग में बिना बताए कही चले जाने वाले उसके बेटे ललित उर्फ पुत्र दिलीप चौहान गाँव करथारी, थाना रोहङू, जिला शिमला, हिमाचल-प्रदेश के रुप में हुई।

▪ थाना सैक्टर-29, गुरुग्राम की पुलिस टीम द्वारा मृतक ललित उर्फ गोलू का बोर्ड द्वारा कराए गए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में मृतक ललित उर्फ गोलू की मौत उसके सिर में चोट लगने के कारण होना पाया जाने पर थाना सैक्टर-29, गुरुग्राम में दिनांक 11.01.2019 को हत्या की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪ उक्त अभियोग में पुलिस टीम को कोई सुराग नही मिल पाने के कारण पुलिस गुरुग्राम पुलिस के लिए उक्त अभियोग की गुत्थी सुलझाना चुनौती बन गया था।

▪ उक्त अभियोग की गहनता से जाँच व अध्ययन करने पर अपराध शाखा सैक्टर-17सी, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों की सहायता से, अभियोग के हालात, घटनास्थल तथा मृतक के परिवारजनों तथा रिश्तेदारों से सम्पर्क करके बातचीत करने उपरान्त व अपने अथक प्रयासों से उक्त अभियोग में हत्या की वारदात को अन्जाम देने वाले आरोपी को कल दिनांक 21.06.2019 को सुभाष चौक, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान *लोकेश्वर उर्फ लोकेश उर्फ लोकी पुत्र उत्तम सिंह निवासी गांव कुई, थाना रोहडू जिला शिमला, हिमाचल प्रदेश, उम्र 28 वर्ष, शिक्षा स्नात्तक* के रुप में हुई।

▪उक्त आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪ उक्त आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बतलाया कि उपरोक्त अभियोग में मृतक उसकी भाभी की मौसी का लङका है और कुछ साल पहले वे थाईलैण्ड गए थे। जहां से 20 दिन बाद वह वापिस आ गया व मृतक ललित उर्फ गोलू वहां से 02 साल बाद आया और कुछ पैसे भी कमाकर लाया था। उसके बाद मृतक ललित उर्फ गोलू अपने घर चला गया और इस साल के शुरु में इसलिए गुरुग्राम आया कि उसे यूरोप जाना है जिसके लिए वीजा चाहिए। यहां आने के बाद मृतक ने उसको कुछ पैसे दे दिए। जिन पैसों को वापस मांगते हुए दिनांक 04.01.2019 को दोनों का आपस में (मृतक व आरोपी) झगङा हो गया और मृतक ने झगङे में उसको गाली-गलौच किया। दोनों नशे के आदि होने के कारण दिनांक 05.01.2019 की रात को दोनों ने लैजरवैली पार्क के साथ खाली जगह पर शराब पीने के बाद इन्हे नशा हो गया। उसके बाद उसने ललित उर्फ गोलू के सिर में पत्थर मारा और वहां से चला गया।

▪ उक्त आरोपी को आज दिनांक 22.06.2019 को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 05 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है।

▪ पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से गहनता से पूछताछ की जाएगी व आरोपी के कब्जा से मृतक का मोबाईल फोन व अन्य बरामदगी की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page