कंपनी में आग लगने से 6 मजदूर झुलसे, दिल्ली रेफर

Font Size
मौके पर पहुंचे जनसेवा एवं सांस्कृतिक चेतना मंच के सदस्य
कंपनी में आग लगने से 6 मजदूर झुलसे, दिल्ली रेफर 2

गुडग़ांव। सेक्टर 37, खांडसा के पास प्लॉट नंबर 451 के शोभा कंपनी में आग लगने से वहां काम कर रहे 6 मजदूर बुरी तरह झुलस गए जिसमें दो मजदूरों की हालत गंभीर बनी हुई है। सबसे पहले घायल मजदूरों को इलाज के लिए खांडसा रोड स्थित सनराइज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। बाद में जनसेवा एवं सांस्कृतिक चेतना मंच के अध्यक्ष रणधीर राय एवं महासचिव शंभू प्रसाद ने हालत को गंभीर देखते हुए सभी को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल भेजवाया। बताया जाता है कि कंपनी में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी। कंपनी में कपड़े की पेटिंग का काम होता है।

कंपनी में आग लगने से 6 मजदूर झुलसे, दिल्ली रेफर 3

घटना की जानकारी देते हुए जनसेवा एवं सांस्कृतिक चेतना मंच के अध्यक्ष रणधीर राय ने बताया कि उन्हें सुबह 5 बजे जैसे ही घटना की जानकारी मिली तो वे भाग कर सनराइज हॉस्पिटल पहुंचे जहां सभी घायलों का इलाज चल रहा था। उन्होंने फोन कर कंपनी के अधिकारियों और अपनी संस्था के सदस्यों को बुलाया। बाद में सनराइज अस्पताल के डॉक्टरों की सलाह पर सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए एंबुलेंस की सहायता से दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल भेजवाया। उन्होंने बताया कि आग और धुंए की वजह से सभी घायल मजदूरों का चेहरा काला पड़ गया है। दो मजदूर जो ज्यादा गंभीर है 70 प्रतिशत तक जले हुए हैं और बाकी के चार मजदूर 30 से 35 प्रतिशत तक जले हुए हैं।

घायलों के नाम हैं सत्य प्रकाश, पिता का नाम राम पाल, रविंदर, पिता मलखान, अरुण कुमार, पिता जय राम, संतोष, पिता राम अवतार, छोटेलाल, पिता लाल सिंह एवं कमलेश कुमार, पिता जवाहर। उन्होंने बताया कि घायलों के इलाज के लिए कंपनी प्रबंधन पूरा सहयोग कर रहा है। पुलिस ने सभी मजदूरों का बयान दर्ज कर लिया है। इस दौरान जनसेवा एवं सांस्कृतिक चेतना मंच के महासचिव शम्भू प्रसाद, विपिन कुमार जयसवाल, राजेश कुमार, राजेश तिवारी, दयानंद जी मौजूद रहे तथा घायलों के इलाज कराने से लेकर बाद में उन्हें सफदरजंग हॉस्पिटल दिल्ली भेजने में पूरा सहयोग किया।

You cannot copy content of this page