परिणाम से पहले समर्थन जुटाने में जुटी कांग्रेस, क्षेत्रीय दलों से चल रही बातचीत

Font Size

नई दिल्ली । लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए मतदान से पहले ही कांग्रेस दल में अब हलचल दिखाई दे रही है। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वरिष्ठ नेताओं के साथ मुलाकात की। जिसमें सरकार बनाने की योजना बनाई गई। नाम न लिखे जाने की शर्त पर कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद इत्यादि लोग क्षेत्रीय दलों के साथ अब संपर्क साधने में जुट गए हैं।

लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई के दिन घोषित होने है और जिस पार्टी को सबसे अधिक सीट मिलेगी उस पार्टी को राष्ट्रपति द्वारा सरकार बनाने का न्यौता दिया जाएगा। इसी जुगत में लगी कांग्रेस अब महागठबंधन के नेताओं से बातचीत कर रही है। यह बातचीत दिल्ली में ही बैठकर की जा रही है। इसके लिए वरिष्ठ नेता मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस ने भाजपा नीत वाले राजग से इतर सभी क्षेत्रीय दलों के साथ बातचीत शुरू कर दी है। कांग्रेस ने साफ कर दिया कि इस बातचीत में प्रधानमंत्री पद का कोई रोल नहीं होगा और वह बाधा नहीं बनने वाली। वहीं, जानकारी दे दें कि वरिष्ठ नेताओं के साथ अब सोनिया गांधी भी एक्शन में आ गई हैं और वो भी क्षेत्रीय दलों के साथ बातचीत कर रही हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कांग्रेस पार्टी 23 मई से पहले ही क्षेत्रीय दलों से उनकी भूमिकाओं के बारे में बातचीत पूरी कर लेगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *