डीजीपी मनोज यादव ने की चुनाव के लिए सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा

Font Size

डीजीपी मनोज यादव ने की चुनाव के लिए सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा 2

गुरुग्राम। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने रविवार को गुरुग्राम पुलिस आयुक्तालय में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ आगामी 12 मई को होने वाले मतदान के दिन के लिये सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षा की । इस अहम बैठक में उनका निर्देश था कि निर्वाचन आयोग के निर्देश और चुनाव आचार संहिता को पूरी तरह से अनुपालन कराया जाए । किसी भी स्तर पर कोई चूक नहीं होनी चाहिए।

बैठक में उन्होंने बल देते हुए कहा कि सभी पुलिस अधिकारियों की यह जिम्मेदारी है कि उनके क्षेत्र में लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से संपन्न हो सके ।

डीजीपी मनोज यादव ने की चुनाव के लिए सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा 3

उल्लेखनीय है कि पुलिस महानिदेशक श्री यादव अलग-अलग जिले में जाकर चुनाव कराने के लिए सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों की समीक्षा कर रहे हैं । पुलिस अधिकारियों को 24 घंटे तक रहने का निर्देश दिया । चुनाव के दौरान शराब व अन्य प्रकार के प्रलोभन देने की गतिविधि पर नजर रखने को कहा। दूसरी तरफ अवैध हथियार उपयोग को लेकर भी आशंका जताई। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों के साथ सख्ती से निपटा जाए । मतदान से लेकर मतगणना की प्रक्रिया पूरी होने तक जिले के सभी भागों में सभी थाना क्षेत्रों में नाकेबंदी करने और वाहनों की आवाजाही पर कड़ी नजर रखने को कहा।

मीटिंग के बाद पुलिस महानिदेशक ने पुलिस आयुक्त कार्यालय का निरीक्षण किया। पुलिस महानिदेशक, हरियाणा गुरुग्राम के दौरे पर थे।

इस मीटिंग में अकिल मोहम्मद, पुलिस आयुक्त गुरुग्राम के अतिरिक्त गुरुग्राम पुलिस कमिश्नरी के सभी DCP’s (East, West, South, Manesar, Traffic, Crime), Election Cell के पुलिस अधिकारियों सहित अन्य पुलिस अधिकारी भी उपस्थित थे।

मीटिंग में पुलिस महानिदेशक द्वारा चुनाव वाले दिन से पहले, चुनाव वाले दिन व चुनाव के बाद क्षेत्र में सुरक्षा व शान्ति बनाए रखने पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई। आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। उन्होंने पोलिंग बूथों, उसके आसपास आदि स्थानों पर भी उचित व पुख्ता सुरक्षा प्रबन्ध करने के संबंध में भी विस्तारपूर्वक बताया ।

मीटिंग के बाद पुलिस महानिदेशक द्वारा पुलिस आयुक्त कार्यालय, गुरुग्राम का निरीक्षण भी किया गया।

मीटिंग में उपस्थित गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर मोहम्मद अकिल ने पुलिस महानिदेशक के सुरक्षा संबंधी सभी दिशा-निर्देशों व आदेशों को तुरंत प्रभाव से लागू करने के आदेश दिया ।

You cannot copy content of this page