भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य रहे यशपाल अटवाल, निशा शाक्या सहित दर्जनों परिवार कांग्रेस में शामिल

Font Size

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर ने किया स्वागत

भाजपा के राज में ना देश का किसान और ना ही जवान रहा सुरक्षित: डॉ.अशोक तंवर

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने रविवार को दर्जनों शहरी और ग्रामीण जनसभाओं को संबोधित किया

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य रहे यशपाल अटवाल, निशा शाक्या सहित दर्जनों परिवार कांग्रेस में शामिल 2

चंडीगढ़ । रविवार को भाजपा को उस समय करारा झटका लगा जब 20 सालों तक भाजपा से जुड़े रहे भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं कई अहम पदों पर रहे यशपाल अटवाल व अखिल भारतीय महिला मंडल की प्रदेशाध्यक्ष निशा शाक्या व उनके समर्थकों सहित 500 परिवार कांग्रेस में शामिल हो गए। अटवाल ने भाजपा की गलत नीतियों को पार्टी छोडऩे का कारण बताते हुए कहा कि भाजपा में कार्यकर्ताओं को मान-सम्मान नही मिलता इसलिए वे भाजपा छोडक़र कांग्रेस में शामिल हो रहे है। कांग्रेस में शामिल हुए सभी परिवारों का स्वागत करते हुए हरियाणा प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष डॉ.अशोक तंवर ने कहा कि कांग्रेस में उन्हें पूरा मान-सम्मान दिया जाएगा और अब सभी साथ मिलकर कांग्रेस की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें ताकि देश और प्रदेश से भाजपा के कुशासन का खात्मा हो सके।
रविवार को अपने जनसंपर्क अभियान के दौरान डॉ. तंवर ने सिरसा संसदीय क्षेत्र की दर्जनों शहरी और ग्रामीण जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने पांच साल पहले देश के लोगों से झूठे वायदे करके सत्ता हथियाने का काम किया था और अपने पांच साल के कार्यकाल में किसी भी वायदे को भाजपा ने पूरा नही किया है। उन्होने कहा कि भाजपा का असली चेहरा अब देश की जनता के सामने आ चुका है क्योंकि भाजपा अपने 2014 में किए किसी भी वायदे पर जनता के बीच वोट मांगने नही जा रही है बल्कि वह केवल देश के लोगों को पाकिस्तान का भय दिखाकर वोट हासिल करने का प्रयास कर रही है।
उन्होने भाजपा के नेताओं को बहरूपिया करार देते हुए कहा कि ये लोग रोज गिरगिट की तरह रंग बदलने में माहिर है और कभी चाय वाला तो कभी चौकीदार, तो कभी जुमलेबाजी, तो कभी झूठे लालच देकर पिछले पांच साल से भारत के नागरिकों को ठगने का काम कर रहे है।

भाजपा के राज में ना तो देश का जवान और ना ही देश का किसान सुरक्षित रहा है। बिना आरबीआई की सहमति के नोटबंदी करके देश के व्यापारी वर्ग के साथ एक भद्दा मजाक किया गया, जिसकी भरपाई आज तक नही हुई है। उद्योग कई वर्ष पीछे चले गए है। उन्होने कहा कि पिछले चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी चायवाला बनकर लोगों की सहानुभूति लेकर सत्ता पर काबिज हुए तो अब चौकीदार का नारा देकर दोबारा सत्ता हथियाना का असफल प्रयास कर रहे है। डॉ. तंवर ने कहा कि भाजपा राज में देश का कोई भी वर्ग सुरक्षित नही है और जहां तक महिलाओं की बात है तो चाहे शिक्षण संस्थाएं हो या धार्मिक संस्थान हर जगह महिलाओं के शोषण की घटनाएं अखबारों की सुर्खियां बनी हुई है।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा अपराध के मामले में नंबर वन बना हुआ है और विकास ने बीजेपी की सरकार में जन्म ही नही लिया है। हरियाणा को बीजेपी की सरकार ने चार-चार बार जलाने का काम किया है, जिस कारण जहां कई लोगों की जानें गई तो वही अरबों रूपयों की संपति भी जलकर राख हो गई। डॉ. तंवर ने कहा कि हरियाणा में कानून व्यवस्था के बदहाल होने का ही नतीजा है कि हरियाणा में कोई भी व्यापारी इन्वेस्टमैंट नही करना चाहता है। इसी प्रकार जीएसटी के कारण भी छोटे उद्योग धंधे प्रभावित हुए है।

कर्मचारी वर्ग तो पिछले पांच साल से हरियाणा में अपने हकों की मांग के लिए सडक़ों पर ही नजर आया है और लाठी-डंडे खा रहा है। उन्होने कहा कि बीजेपी ने कर्मचारियों से किए वायदों को पूरा नही किया है, वो तो सिर्फ लाठी-डंडों से कर्मचारियों को दबाने का काम करने लगी रही है। इसी प्रकार किसान भी बीजेपी के राज में जब अपनी बात रखने सरकार या अधिकारियों के पास जाते है तो उनकी बात को भी नही सुना जाता। किसानों के लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करने का दावा करने वाली बीजेपी के राज में किसान लगातार धरने आंदोलन कर अपनी मांगों को मनवाने का प्रयास करते रहे लेकिन उन्हेें बीजेपी से अब तक मिला कुछ भी नही है। डॉ. तंवर ने कहा कि देश की जनता अब बदलाव का मन बना चुकी है और लोकसभा चुनावों में वोट की चोट से भाजपा को करारा जवाब देने का काम करेगी।

You cannot copy content of this page