पार्टी ने कार्यकर्ताओं के भरोसे उम्मीदवार बनाया : राव इंद्रजीत सिंह

Font Size

गुरुग्राम। गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार, केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का कहना है कि पार्टी ने कार्यकर्ताओं के भरोसे ही उन्हें दोबारा उम्मीदवार बनाया है। उन्हें चुनाव मैदान में उतारने वाले पार्टी नेताओं का तय मानना है कि भाजपा कार्यकर्ता चुनावों में किसी भी अन्य पार्टी को पटखनी देने में सक्षम है।

सेक्टर-4 के कम्युनिटी सेंटर में गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के पन्ना प्रमुखों की बैठक में अपने संक्षिप्त भाषण में राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व स्वयं को उम्मीदवार मानकर चुनाव के लिए काम करें। उन्होंने कहा कि वे पहले भी गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र से सबसे अधिक मतों से विजयी हुए थे और इस बार भी यहां से जीत का रिकार्ड बनने का उन्हें विश्वास है। उन्होंने कार्यकर्ताओं की निष्ठा व मेहनत को इंगित करते हुए कहा कि भाजपा जिस व्यवस्थित तरीके से चुनाव लड़ती व लड़वाती है दूसरी अन्य कोई पार्टी उनके सामने टिक नहीं पाती।
हरियाणा के कैबिनेट मंत्री राव नरवीर सिंह ने बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा के 52 वर्ष के इतिहास में गुरुग्राम का कायाकल्प हमारी सरकार के कार्यकाल में हुआ है। गुरुग्राम विश्वविद्यालय, मेडिकल कालेज, जीएमडीए, अंडरपास, फ्लाईओवर, अंडरग्राउंड बिजली केबल आदि ऐसे कई कार्य हुए हैं जिसका सीधा लाभ गुरुग्राम की जनता को मिला है।
इससे पूर्व सैंकड़ों पन्ना प्रमुखों को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी एवं गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि पन्ना प्रमुखों की पार्टी ने जो भूमिका तय की है उस भूमिका को संजीदगी से निभाने पर किसी भी उम्मीदवार व संबंधित पार्टी के नेता उनके मुकाबले चुनाव जीतना तो दूर प्रचार करने तक का हौंसला नहीं जुटा पाएंगे। उन्होंने पन्ना प्रमुखों के कार्यों को विस्तार से उल्लेख करते हुए कहा कि गुरुग्राम जैसे शहर में पन्ना प्रमुखों की जिम्मेदारी ज्यादा है। यहां एक घर में ही सदस्यों के अलग-अलग बूथ बने हुए हैं। किराए के मकान में रहने वाले मतदाता अक्सर स्थान बदलते रहते हैं ऐसे में उनके बारे में जानकारी प्राप्त कर उन्हें मतदान करने के लिए प्रेरित करने का काम पन्ना प्रमुख करें। बूथ प्रमुख एवं पन्ना प्रमुखों की नियमित बैठक भी जरूरी है। उन्होंने पन्ना प्रमुखों से निवेदन किया कि वे अपने घर पर और आस-पास पार्टी का झंडा व ‘‘मेरा परिवार भाजपा परिवार’’ का बोर्ड जरूर लगवाएं। इससे कालोनियों में लोगों पर मनोवैज्ञानिक रूप से सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने पन्ना प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा कि गुरुग्राम में पार्टी के 47 हजार सदस्य मिसकाॅल से बने हैं। उनसे मिलकर परिवार सहित पार्टी को वोट देने का अनुरोध किया जा सकता है। वास्तव में पन्ना प्रमुख अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन धरातल पर करें तो अन्य किसी दल के प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगे।
सेक्टर चार के कम्युनिटी सेंटर में आयोजित पन्ना प्रमुख बैठक में मेयर मधु आजाद, खादी ग्रामोद्योग की चेयरमैन गार्गी कक्कड़, भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र चैहान, महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष सुन्दरी खत्री, जिला उपाध्यक्ष हंसराज कसाना, महामंत्री मनोज शर्मा एवं अनिल गंडास, पार्षद अश्वनी शर्मा, योगेन्द्र सारवान व अनूप सिंह, मंडल अध्यक्ष सीताराम सिंघल, सज्जन सिंह, जयभारत आर्य एवं महेश वशिष्ट सहित सैंकड़ों वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ता एवं पन्ना प्रमुख मौजूद थे।

You cannot copy content of this page