व्यापारियों को पेंशन भाजपा का बड़ा संकल्प : उमेश अग्रवाल

Font Size
गुरुग्राम। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी एवं गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल का कहना है कि उनकी पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर व्यापारियों को 60 साल की उम्र के बाद पेंशन देने का संकल्प व्यक्त कर इस वर्ग के लोगों को सामाजिक सुरक्षा देने की बड़ी पहल की है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश भर के किसानों को भी पेंशन देने का अपना संकल्प दोहराया है। 
 
भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जारी किए गए अपने संकल्प पत्र ‘‘संकल्पित भारत-सःशक्त भारत’’ में शामिल की गई घोषणाओं पर अपनी प्रतिक्रिया में उमेश अग्रवाल ने कहा कि हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन के अध्यक्ष के नाते वे व्यापारियों को पेंशन जैसी सामाजिक सुरक्षा दिए जाने की मांग लंबे अरसे से करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने व्यापारियों को पेंशन का वायदा कर छोटे व्यापारियों को बड़ी सुरक्षा देने का वायदा किया है। इससे व्यापारी वर्ग में भी विश्वास का माहौल बनेगा कि 60 वर्ष की उम्र के बाद उसे अपने भरण-पोषण का सहारा मिल जाएगा। 
 
भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने संकल्प पत्र में किए गए व्यापारी पेंशन के साथ-साथ अन्य लोक-कल्याणकारी वायदों का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, संकल्प पत्र कमेटी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह सहित पार्टी के सभी उच्च पदाधिकारियों का आभार व्यक्त करते हुए व्यापारी पेंशन की घोषणा को भाजपा का क्रान्तिकारी कदम बताया। 
 
उन्होंने कहा कि व्यापारी वर्ग पूरी उम्र मेहनत से अपना व्यवसाय करते हुए सरकारी कोष में टैक्स के रूप में अपना भरपूर योगदान देता है लेकिन अभी तक उसकी सामाजिक सुरक्षा की दिशा में किसी भी सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्यापारियों की देश के प्रति की जाने वाली सेवा का सम्मान करते हुए उन्हें भविष्य की चिंता से मुक्त रखने की दिशा में एक प्रभावी कदम उठाने की घोषणा की है। 
 
गुरुग्राम विधायक एवं भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने भाजपा के विजन डाॅक्यूमेंट में किसानों को 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन देने, वर्ष 2022 तक किसानों की कृषि आय दोगुना करने, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 व 35ए को हटाने, राम मंदिर का निर्माण अवैध घुसपैठ रोकने, देश के सभी नागरिकों को बिजली व पीने का साफ पानी उपलब्ध कराने, कृषि क्षेत्र में 25 लाख करोड़ रूपये का निवेश करने तथा इन्फ्रास्ट्रक्चर में 100 करोड़ रूपये का निवेश करने को भाजपा के विजन डाॅक्यूमेंट में शामिल करने का भी स्वागत किया है और कहा है कि इससे देश का चहुमुखी विकास होना निश्चित है। उन्होंने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में भारी भरकम निवेश होने से देश भर में रोजगार के अवसर बढ़ना भी तय है।

You cannot copy content of this page