महाराष्ट्र कांग्रेस में भी विरोध के स्वर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौहान छोड़ सकते हैं पद !

Font Size

ऑडियो क्लिप वायरल

मुम्बई। लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई में भी विवाद सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख अशोक चौहान पार्टी से नाराज दिख रहे हैं। मीडिया की खबर के अनुसार पार्टी की ओर से उम्मीदवारों के चयन को लेकर उनके सुझाव को तवज्जो नहीं मिलने से वे अपना पद छोड़ने तक का अंदरूनी फैसला ले चुके हैं। हालांकि पत्रकारों ने जब उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि कैमरे पर हम कोई बात नहीं करते जो कुछ कहना होगा पार्टी के अंदर कहेंगे ।लेकिन उनके बॉडी लैंग्वेज से यह स्पष्ट हो रहा था कि पार्टी के निर्णय से खफा है। अब इस स्थिति का फायदा एनडीए गठबंधन को मिल सकता है ।क्योंकि अशोक चौहान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं लोकसभा सांसद भी रहे हैं इसलिए उनकी वहां की राजनीति में एक अहम स्थान है।

चंद्रपुर लोकसभा सीट के लिए पार्टी के उम्मीदवार पर विवाद के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने अपना पद छोड़ने का संकेत दिया है। लीक हुई एक कथित ऑडियो क्लिप में, चव्हाण ने चंद्रपुर लोकसभा सीट के लिए विशाल मुत्तेमवार को मैदान में उतारने के पार्टी के फैसले पर नाराजगी जताई और यह भी कहा कि कोई भी उनकी बात नहीं सुन रहा है। हालांकि इस ऑडियो की पुष्टि उन्होंने नहीं की है लेकिन यह पूरे महाराष्ट्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। इससे कांग्रेस पार्टी के नेता भी सकते में हैं। पार्टी पर दबाव बनाने के लिए अशोक चौहान कोई अप्रत्याशित निर्णय ले सकते हैं। इसमें पार्टी का पद छोड़ने से लेकर पार्टी से भी इस्तीफा देने तक का फैसला हो सकता है । लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कोई भी नेता अपना अवसर नहीं खोना चाहते हैं इसलिए पार्टी में विद्रोह की आशंका भी जताई जा रही है।

मीडिया की खबर के अनुसार कांग्रेस ने शुक्रवार को नागपुर के पूर्व सांसद विलास मुत्तेमवार के बेटे विशाल के नाम के आधार पर अपने चंद्रपुर के उम्मीदवार की घोषणा को स्थगित कर दिया। उन्हें ऑडियो टेप में कहते सुना गया है कि “मैंने भी समझाने की कोशिश की। मैं इस्तीफा देने की भी योजना बना रहा हूं,”

एक न्यूज चैनल से बात करते हुए, राज्य कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि यह एक निजी बातचीत थी और वह इसे सार्वजनिक नहीं करना चाहते थे। उन्होंने कहा, “यह एक आंतरिक मामला है। मुझसे बात करने वाला व्यक्ति एक पार्टी कार्यकर्ता है और यह मेरा दायित्व है कि मैं उसका मनोबल ऊंचा रखूं।”

You cannot copy content of this page