भाजपा ने जारी की 46 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट

Font Size

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए मध्‍य प्रदेश, गोवा, गुजरात, झारखंड और हिमाचल प्रदेश के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है. इसके लिस्‍ट में 48 उम्‍मीदवारों का नाम है. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने लिस्‍ट जारी करते हुए बताया कि मध्य प्रदेश में ज्यादातर मौजूदा सांसदों को टिकट दिया गया है।

इसके अलावा पार्टी ने उमा भारती को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी बनाया है। इसी प्रकार कर्नाटक में पार्टी ने मांड्या सीट से पूर्व कांग्रेस नेता अम्‍बरीश की पत्‍नी सुमनलता को समर्थन दिया है। वह निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रही हैं। भाजपा ने अभी तक 285 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

मध्य प्रदेश में भाजपा ने चार सांसदों के टिकट काटे हैं। इनमें भिंड से भागीरथ प्रसाद, उज्जैन से चिंतामण मालवीय, बैतूल से ज्योति धुर्वेऔर शहडोल से ज्ञान सिंह। वहीं हिमाचल प्रदेश में दो वर्तमान सांसदों को दोबारा टिकट नहीं दिया गया है। इनमें कांगड़ा से शांता कुमार और शिमला से वीरेंद्र कश्‍यप का नाम शामिल है।

मध्य प्रदेश में मुरैना- नरेंद्र सिंह तोमर, रीवा से जनार्दन मिश्रा, जबलपुर से राकेश सिंह, टीकमगढ़ से वीरेंद्र कुमार खटीक, दामोह से प्रह्लाद पटेल, सतना से गणेश सिंह, सिधी रीती पाठक, शहडोल हिमाद्रि सिंह, मंडला से फग्गन सिंह कुलस्ते, होशंगाबाद राव उदय प्रताप सिंह, भींड से संध्या राय, उज्जैन से अनिल फिरोजिया, मंदसौर से सुधीर गुप्ता, खांडवा से नंदकुमार सिंह चौहान, बेतुल से दुर्गादास उईके को टिकट दिया गया है।

झारखंड में राजमहल से हेमालाल मुर्मू, दुम्का से सुनील सोरेने, गोड्डा से निषिकांत दुबे, धनबाद से पशुपति नाथ सिंह, जमशेदपुर से विद्युत वरूण महतो, सिंहभूम से लक्ष्मण गिलूवा, कुंती से अर्जुन मुंडा, लोहारदगा से सुंदर शाह भागवत, पलामू से विष्णु गया राम, हजारीबाग से जयंत सिन्हा।

गुजरात में कच्छ से विनोद चावड़ा, साबरकाटा दीपसिंह राठौड़, अहमदाबाद पश्चिम से किरीट सोलंकी, सुरेंद्रनगर से महेंद्र मुंजपारा, राजकोट से मोहन कुंदरिया, जामनगर से पूनमबेन मैडम, अमरेली से नारनभाई कछाड़िया, भावनगर से भरतबेन शियाल, खेड़ा से देवसिंह चौहान, दाहोद से जशवंतसिंह भाभोर, वडोदरा से रंजनबेन भट्ट, भरुच से मनसुखभाई वसावा, बारडोली से प्रभुभाई वसावा, नवसारी से सीआर पाटिल, वलसाड से केसी पटेल को टिकट दिया गया है।

You cannot copy content of this page