केजरीवाल ने गुरुग्राम में मारपीट की घटना के लिए पीएम मोदी को हिटलर करार दिया

Font Size

मुस्लिम परिवार के साथ मारपीट करने वालों पर मोदी समर्थक होने का आरोप लगाया

केजरीवाल ने गुरुग्राम में मारपीट की घटना के लिए पीएम मोदी को हिटलर करार दिया 2

नई दिल्ली । दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल काफी दिनों बाद एक बार फिर लोकसभा चुनाव की गर्माहट को देखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग करने लगे हैं। उन्होंने इस बार हरियाणा के गुड़गांव में हुई मारपीट की एक घटना को इसका आधार बनाया है और इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को ही जिम्मेदार ठहरा दिया है। आप नेता ने बेहद सख्त और आपराधिक संबोधन वाले शब्दों का प्रयोग करते हुए गुड़गांव में एक मुस्लिम परिवार पर हुए जानलेवा हमले के लिए मोदी की आलोचना की है। मोदी के समर्थक मुस्लिम परिवार पर हमला करने वालों को उन्होंने मोदी का समर्थक करार दिया है। इस स्थिति के लिए पीएम मोदी की नीतियों की आलोचना की है ।

केजरीवाल ने ओस घटना को लेकर स्थानीय पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई का भी उल्लेख करते हुए इसे हिटलर के कार्यकाल जैसा बताया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री अरविंद केजरीवाल की तुलना नाजी नेता हिटलर से की है। उन्होंने यह ट्वीट गुरुग्राम में एक मुस्लिम परिवार के लोगों के साथ हुई मारपीट की घटना के सामने के बाद किया। उल्लेखनीय है कि इस घटना का विडियो शुक्रवार से सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इसमें 5 से 10 हमलावर युवक ऊक्त परिवार के सदस्यों की बेरहमी से पिटाई कर रहे हैं।बइस मामले में गुरुग्राम पुलिस ने कई धाराओं में मामला भी दर्ज किया है। इस घटना के रिकार्डेड वीडियो देख कर शहर के लोग भी स्तब्ध हैं। सामाजिक संगठनों ने भी तीव्र प्रतिक्रिया जाहिर की है। हालांकि यह हरियाणा राज्य का मामला है और कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी हरियाणा सरकार की है लेकिन इस मामले में केजरीवाल को पीएम मोदी की कमी नजर आ रही है। इसको लेकर केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है।

केजरीवाल ने इस घटना को मुस्लिम और हिन्दू के नजरिये से देखने व पेश करने की कोशिश की है। उन्होंने बजाय इज़के कि मारपीट करने वालों को अपराधी को संज्ञा देने के पीड़ित पक्ष किस से समुदाय से है और पीटने वाला किस समुदाय से है इसका दावा करते हुए यह भी दावा कर दिया है कि मारपीट करने वाले असामाजिक तत्व पीएम मोदी के ही समर्थक हैं। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दो समुदायों के बीच का तनाव बता कर हरियाणा में मुस्लिम परिवार के साथ अन्याय होने जैसा दर्शाने की कोशिश की है।

केजरीवाल ने लिखा है कि , ‘हिटलर भी सत्ता के लिए यही करता था। हिटलर के गुंडे लोगों को पीटते थे, उनका खून करते थे और पुलिस जिन्हें मारा, उन्हीं के खिलाफ केस करती थी। मोदी जी भी ये सत्ता के लिए करवा रहे हैं, हिटलर के रास्ते चल रहे हैं पर मोदी समर्थकों को दिखाई नहीं देता कि हमारा भारत किधर जा रहा है?’

अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘ये वीडियो देखिए। हमारे कौन से ग्रंथ में लिखा है मुसलमानों को मारो? गीता में? रामायण में? हनुमान चालिसा में? ये लोग हिंदू नहीं हैं, हिंदुओं के वेश में गुंडे हैं। इनकी पार्टी लुच्चे, लफंगे, गुंडों की फौज है। इनसे देश और हिंदू धर्म दोनों को बचाना हर भारतवासी का फर्ज है।’

You cannot copy content of this page