धारवाड़ में इमारत धंसने से सात लोगों की मौत

Font Size

धारवाड़ । कर्नाटक के धारवाड़ में इमारत गिरने के हादसे में मृतकों की संख्या बढ़कर 7 हो गई है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इसमें कई अन्य लोगों के अभी भी कई टन सीमेंट व गारे में फंसे होने की आशंका है। ताजा जानकारी के मुताबिक मंगलवार को बहुमंजिला वाणिज्यिक निर्माणाधीन इमारत के गिरने से कम से कम 60 अन्य घायलों को बचाया गया। प्रदेश कांग्रेस ईकाई के नेता विनय कुलकर्णी का संबंधी इस इमारत के मालिकों में से एक है।

पुलिस निरीक्षक एल.के. तलवार ने धारवाड़ से आईएएनएस को बताया, ‘मंगलवार शाम लगभग चार बजे इमारत के गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है। कुल 60 लोगों को अब तक बचाया गया है, उन्हें चोटें आई है।’ बचाए गए लोगों में कम से कम 15 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं और उनका जिले के अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

मंगलवार शाम शुरू हुआ बचाव अभियान रात भर चला। मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी ने कहा कि बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के 25 सदस्यों की एक टीम को लखनऊ से विशेष उड़ान से लाया गया है। अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि कुल पांच दमकल की गाड़ियां व 20 एंबुलेंस को बचाव कार्य के लिए तैनात किया गया है।

You cannot copy content of this page