ऐसा था जैश-ए-मोहम्मद का कैंप, जिसे भारत ने कर दिया तबाह

Font Size

नई दिल्ली। भारत की ओर मंगलवार सुबह पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक के मामले में पाकिस्तानी सरकार और वहां की मीडिया भले ही इस बात से इनकार कर रही हो कि भारत ने यहां कोई एयर स्ट्राइक नहीं की है, लेकिन बालाकोट के लोग ही उनकी पोल खोल रहे हैं। स्थानीय लोगों ने साफ कहा है कि यहां भारतीय लडाकू जहाज आए थे और यहां रात तीन बजे के करीब जबरदस्त धमाके हुए। धमाके इतने तेज थे कि ऐसा लगा जैसे जलजला आ गया।

बालाकोट के एक स्थानीय निवासी ने बीबीसी से बात करते हुए बताया, ‘यहां जहाज से कोई समान गिरा है रात के करीब 3 बजे, कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। रात करीब 3 बजे का समय था कि अचानक बाहर बहुत तेज धमाका हुआ और ऐसा लगा कि जैसे जलजला आया है। तो हम फिर सोए नहीं हैं, फिर 5-10 मिनट बाद हमने देखा कि बाहर धमाका हुआ है। वहीं हमारे रिश्तेदार रहते हैं। वहां काफी नुकसान हुआ है, काफी घरों को नुकसान पहुंचा है, लोग जख्मी भी हुए हैं। पांच से ज्यादा धमाके हुए।

यहां देखें टि्वट-http://v.duta.us/ITUppgAA

इसी तरह भारत ने इसकी जानकारी पाकिस्तान के हिमायती माने जाने वाले चीन को भी दे दी है। चीनी राजनयिक को विदेश सचिव विजय गोखले ने इसकी जानकारी दी। साथ ही सूत्रों के मुताबिक भारत ने अमेरिका, ब्रिटेन, रूस, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया, तुर्की और 6 एशियन देशों को भी बालाकोट में हवाई हमले की सूचना दी है।

इस मामले पर चीन की प्रतिक्रिया भी आई है। चीनी विदेश मंत्री के प्रवक्ता लु कैंग ने कहा, ‘दक्षिण एशिया में भारत और पाकिस्तान दोनों महत्वपूर्ण देश हैं। दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता के लिए सहयोग दोनों देशों के हित में है। उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि दोनों देश संयम रखें और द्विपक्षीय संबंधों में सुधार करें।’

You cannot copy content of this page