शामली में आयोजित शूटिंग चैंपियनशिप में जीरो कूल इंडोर शूटिंग रेंज के शूटरो ने जीते 18 मैडल

Font Size

बुलंदशहर के शामली शूटिंग रेंज में आयोजित द्वितीय रजत निर्वाल मेमोरियल शूटिंग चैंपियनशिप

पिस्टल शूटिंग में शानदार प्रदर्शन से देवेश पवार, रोहित चौधरी, गौरव चौधरी व सागर चौधरी ने गोल्ड मेडल पर कब्ज़ा जमाया

मुख्य अतिथि पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री प्रो0 किरणपाल सिंह ने सभी शूटर्स को पदक देकर सम्मानित किया

चार निशानेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर सिल्वर मेडल झटके

नौ निशानेबाजों के खाते में ब्रोंज मेडल गया

शामली/बुलंदशहर, (रोहित कुमार ) : उत्तरप्रदेश स्थित जिला बुलंदशहर के जीरो कूल इंडोर रेंज के शूटरों ने शामली कस्बे में आयोजित द्वितीय रजत निर्वाल मेमोरियल शूटिंग चैंपियनशिप में 18 पदक जीतकर जिले का नाम रोशन किया। पिस्टल शूटिंग में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत शूटर देवेश पवार, रोहित चौधरी, गौरव चौधरी और सागर चौधरी ने गोल्ड मैडल पर कब्ज़ा जमाया जबकि चार निशानेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर सिल्वर मेडल झटका और 9 अन्य निशानेबाजों के खाते में ब्रोंज मेडल गया. इस अवसर पर आयोजित पुरस्कार समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व बेसिक शिक्षा मंत्री प्रो0 किरणपाल सिंह ने सभी शूटर्स को पदक देकर सम्मानित किया और उन्हें भविष्य में भी अपनी शूटिंग क्षमता में और अधिक निखार लाने को प्रोत्साहित किया.

शूटिंग रेंज में आयोजित कार्यक्रम में प्रो0 किरणपाल सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि खेल की दुनिया में अब अपार अपार संभावनाएं हैं. आवश्यकता है उन संभावनाओं में मेहनत व लगन के बल पर अपने लिए जगह बनाने की. उनका कहना था कि जीरो कूल इंडोर रेंज के खिलाड़ियों का प्रदर्शन देख कर यह अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है कि क्षेत्र के युवाओं में प्रतिभा कूट कूट कर भरी हुई है. इन प्रतिभाओं को अनुकूल माहौल और अनुभवी प्रशिक्षण मुहैया करवा कर इन्हें देश व दुनिया के स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए निखारा जा सकता है. उन्होंने उम्मीद जताई कि वह दिन दूर नहीं कि इन युवा प्रतिभागियों में से कई देश के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में खेलेंगे और क्षेत्र व प्रदेश का नाम रौशन करेंगे. पूर्व शिक्षा मंत्री ने सभी खिलाड़ियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए अपनी शुभकामनाएं दी और उनके व्यक्तिव विकास के लिए हर प्रकार की सहायता मुहैया करवाने का वायदा किया.

कोच मनीष चौधरी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में पिस्टल शूटिंग में देवेश पवार, रोहित चौधरी, गौरव चौधरी और सागर चौधरी का प्रदर्शन सर्वोत्तम रहा और उन्हें गोल्ड मैडल मिला. इसी तरह आकाश शर्मा और शगुन भारद्वाज ने सिल्वर मेडल अपने नाम कर लिया जबकि रानी, रजत, हर्षवर्धन, सजल, महेश कुमार , पुनित, आकाश, आलोक एवं अंकित पंघाल ने कांस्य पदक लेकर क्षेत्र के बेहतरीन शूटरों में अपना नाम दरेज करवाया.

शूटिंग रेंज में आयोजित राइफल शूटिंग टीम में सन्दीप, हिमांशु और मिलन राघव ने रजत पदक हासिल किया ।

इस अवसर पर गम्भीर सिंह , मास्टर मीर सिंह , राजेन्द्र सिंह एवं चौधरी ओमप्रकाश सिंह सहित दर्जनों गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे । सभी ने पदक हासिल करने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: