विलक्षण प्रतिभा की धनी रिधिका शारीरिक व दिमागी दोनों खेलों में कर रही है उत्कृष्ट प्रदर्शन

Font Size

एनसीआर स्केटिंग चैम्पियनशिप में रजत पदक जीता

भोपाल इंटरनेशनल शतरंज चैंपियनशिप में कांस्य पदक पर कब्जा जमाया

गुरुग्राम। गुड़गांव के सनसिटी स्कूल की कक्षा 5 की छात्रा रिद्धिका कोटिया एक अद्भुत चाइल्ड प्रोडीजी है जो शारीरिक और दिमाग के खेल दोनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही है। एक तरफ वह शतरंज के खेल में अपने विरोधियों को हराने के लिए कुर्सी पर बैठी 4 से अधिक घंटे के लिए ध्यान केंद्रित करती है और दूसरी तरफ वह अन्य स्केटर्स को हराने के लिए अपने रोलर इनलाइन स्केट्स पर बेहद तेज दौड़ती है। हां, वह दोनों में सक्षम है। हाल ही में वर्ष 2018 के अंतिम महीने में, उन्होंने दोनों खेल स्पर्धाओं में पुरस्कार जीत कर वर्ष का अंत किया।

रिधिका ने एनसीआर स्केटिंग चैम्पियनशिप में 22 दिसंबर 2018 को रजत पदक और 28 दिसंबर 2018 को भोपाल इंटरनेशनल शतरंज चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता। पुरस्कार जीतने का यह क्रम अभी भी जारी है और उन्होने वर्ष 2019 की शुरुआत दुनिया के एक बड़े जूनियर शतरंज प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर की। रिद्धिका ने 7 जनवरी 2018 को मुंबई में IIFL इंटरनेशनल जूनियर शतरंज प्रतियोगिता के 10 वर्ष आयु वर्ग में कांस्य पदक जीता। विजेताओं को पुरस्कार सुपर ग्रैंड मास्टर विश्वनाथन आनंद द्वारा दिया गया।
दी हरियाणा चैस एसोसिएशन के महासचिव एडवोकेट नरेश शर्मा ने बताया कि रिद्धिका ने पिछले साल भी अच्छा प्रदर्शन किया था और सिर्फ 2 टूर्नामेंटों में 255 रेटिंग अंक बढ़ाए थे । वे लड़कियों की 10 आयु वर्ग श्रेणी में राज्य में सबसे अधिक रेटिंग वाली खिलाड़ी है ।

हरियाणा के प्रधान राजू वर्मा, सचिव एडवोकेट नरेश शर्मा, राजपाल चौहान, जिला चैस एसोसिएशन गुडगाँव के प्रधान सुनील जैन, देश रतन गुलाटी, एडवोकेट ध्रुव दत्त शर्मा, जतिन गुप्ता, राकेश चावला, राजिंदर सेठी, एस.एस.मल्हान, सुषमा चौहान आदि ने इस अवसर पर रिद्धिका को एवं उनके माता पिता को बधाई दी । उन्होंने वर्ष 2019 में शानदार शुरुआत के लिए रिद्धिका को बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: