कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक पर चलती ट्रेन की इंजन में लगी आग

Font Size

नई दिल्ली : मंगलवार को उस वक्त एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया जब कालका-शिमला रेल मार्ग पर मंगलवार को  ट्रेन की इंजन में आग लग गई। इस रेल को विश्व हैरिटेज घोषित किया गया है. मिडिया की खबर के अनुसार कुमारहट्टी के नजदीक कालका से शिमला जा रही ट्रेन के इंजन में अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गयी ।

खबर में बताया गया है कि इंजन में आग लगते ही आनन फानन में ट्रेन को मौके पर रोक दिया गया.  आसपास मौजूद लोगों व यात्रियों की मदद से रेल के चालकों ने आग को बुझाने का काम शुरू किया। देखते ही देखते आसपास के लोग बड़ी संख्या पर मौके पर पहुंच गए. सभी ने आग बुझाने में मदद की . कुछ लोगों ने इंजन में लगी आग का वीडियो भी बनाया और उसे सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी किया।

खबर के अनुसार 52455 हिमालयन क्वीन 12 बजकर 10 मिनट पर कालका से चली थी। धर्मपुर रेलवे स्टेशन तक यह ट्रेन बिल्कुल ठीक पहुंची। धर्मपुर रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन थोड़ा आगे पहुंची ही थी कि कुमारहट्टी के नजदीक इसके इंजन में अचानक आग लग गई। मिली जानकारी के अनुसार मौके पर रेलवे कर्मचारी व स्थानीय लोग आग बुझाने के कार्य में जुटे हुए थे। बताया जा रहा है कि ट्रेन खचाखच भरी हुई थी। जिस इंजन में आग लगी वह डीजल इंजन है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *