अमित शाह ने कहा : 10 वर्षों तक देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करती रही कांग्रेस सरकार

Font Size

दादरा और नगर हवेली :  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज सिलवासा (दादरा और नगर हवेली) के हवेली ग्राउंड में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से देश के विकास के लिए आगामी लोक सभा चुनाव में दादरा और नगर हवेली और दमन की दोनों लोक सभा सीटों पर पुनः कमल खिलाने का आह्वान किया। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर  प्रहार करते हुए कहा कि आजकल राहुल हर जगह किसान-किसान कर रहे हैं लेकिन सत्ता में 55 साल से अधिक समय तक रहने के बावजूद कांग्रेस पार्टी को किसानों की याद नहीं आई। किसानों की भलाई के लिए स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट 2007 से ही सोनिया-मनमोहन की कांग्रेस-नीत यूपीए सरकार के सामने पेंडिंग पड़ी हुई थी लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे लागू नहीं होने दिया। यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भाजपा-नीत एनडीए सरकार है जिसने किसानों के लिए समर्थन मूल्य को लागत मूल्य का डेढ़ गुना करने का निर्णय लिया।

श्री शाह ने कहा कि देश में लगभग 55 वर्षों तक कांग्रेस की सरकार रही, कांग्रेस के एक परिवार की चार-चार पीढ़ियों ने देश पर शासन किया लेकिन गरीबों की जिंदगी में कभी उजाला नहीं आया। गरीबों के नाम पर वोटबैंक की राजनीति कर देश की जनता की सुध लेने के बजाय कांग्रेस के गाँधी परिवार ने देश को लूटने का काम किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने पांच वर्षों में ही छः करोड़ से अधिक गरीब परिवारों को गैस के कनेक्शन दिए, लगभग 8 करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण कराया, गरीबों के लिए ढाई करोड़ घर बनाए, करोड़ों एलईडी बल्ब का वितरण किया, लगभग 13 करोड़ बच्चों और गर्भवती माताओं का टीकाकरण कराया, गरीबों को सामाजिक सुरक्षा कवच दिया और लगभग 13 करोड़ से अधिक लोगों को मुद्रा बैंक योजना के माध्यम से स्वरोजगार उपलब्ध कराया गया। केवल दादरा और नगर हवेली में ही लगभग 16 हजार लोगों को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन उपलब्ध कराये गए और 6000 से अधिक गरीब लोगों को घर दिया गया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर कड़ा प्रहार करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आजकल राहुल हर जगह किसान-किसान कर रहे हैं लेकिन सत्ता में 55 साल से अधिक समय तक रहने के बावजूद कांग्रेस पार्टी को किसानों की याद नहीं आई। किसानों की भलाई के लिए स्वामीनाथन कमीशन की रिपोर्ट 2007 से ही सोनिया-मनमोहन की कांग्रेस-नीत यूपीए सरकार के सामने पेंडिंग पड़ी हुई थी लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे लागू नहीं होने दिया। यह प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की भाजपा-नीत एनडीए सरकार है जिसने किसानों के लिए समर्थन मूल्य को लागत मूल्य का डेढ़ गुना करने का निर्णय लिया।

श्री शाह ने कहा कि देश के गरीबों के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए श्री शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के 50 करोड़ गरीब लोगों के लिए पांच लाख रुपये प्रतिवर्ष का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा देने का फैसला किया और काफी कम समय में ही देश के लाखों लोग ‘आयुष्मान भारत’ योजना से स्वास्थ्य-लाभ कर रहे हैं। इस छोटे से प्रदेश में ही लगभग 80 हजार लोग इस योजना से लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी इस प्रकार गरीबों की चिंता नहीं की।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार देश के सर्वांगीण विकास में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि दादरा और नगर हवेली में केंद्र सरकार द्वारा लगभग 1500 करोड़ रुपये से अधिक के इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स का काम हुआ है, इसी तरह दमन में 1587 करोड़ और दीव में 2037 करोड़ रुपये के इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स पर कार्य हुआ है। इस तरह, दोनों राज्यों में 5000 करोड़ रुपये से अधिक के प्रोजेक्ट्स पर काम हुआ है। इसके अतिरिक्त हर गरीब व्यक्ति के लिए घर उपलब्ध कराने, एलईडी बल्ब के वितरण, मेडिकल कॉलेज के निर्माण और एयरपोर्ट के आधुनिकीकरण का काम हुआ है। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी हमसे चार साल के कार्यकाल का हिसाब मांगते हैं जबकि देश की जनता राहुल गाँधी से चार पीढ़ियों के कामकाज का हिसाब मांग रही है। उन्होंने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी का संस्कार रहा है कि हम जब भी जनता से वोट मांगने जाते हैं तो पाई-पाई और पल-पल का हिसाब हम जनता को देते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पांच वर्षों में देश के उत्थान के लिए हर क्षेत्र में काम किया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के गाँव, गरीब और किसान के उत्थान के लिए एक के बाद एक 129 योजनाओं की शुरुआत की है और इसे समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रबंध किया है। यह संभव इसलिए हुआ है क्योंकि एक अत्यंत ही गरीब घर में पैदा हुए श्री नरेन्द्र भाई मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, उन्होंने गरीबी को जिया है इसलिए उन्हें देश के लोगों की जरूरत और उन्हें होने वाले कष्टों का अनुभव है।

श्री शाह ने कहा कि सोनिया-मनमोहन की कांग्रेस सरकार 10 वर्षों तक देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करती रही। यह मोदी सरकार ने जिसने सर्जिकल स्ट्राइक कर आतंकवादियों को ख़त्म करने का साहसिक और निर्णायक फैसला किया। सर्जिकल स्ट्राइक से दुनिया का देश को देखने के नजरिये में बदलाव हुआ जबकि राहुल गाँधी इसे खून की दलाली की संज्ञा देते हैं। राहुल गाँधी, आपको मालूम भी है कि शहीद जवान के परिवार पर क्या बीतती है? उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश को सुरक्षित और मजबूत राष्ट्र के रूप में प्रतिष्ठित किया है।

एनआरसी पर बोलते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अवैध घुसपैठिये देश को दीमक की तरह चाट रहे हैं, ये हमारे देश की सुरक्षा के लिए ख़तरा हैं, इसलिए हमने एनआरसी बना कर अवैध घुसपैठियों की पहचान करने का बीड़ा उठाया। हमने जैसे ही एनआरसी का ड्राफ्ट जारी किया, राहुल गाँधी एंड कम्पनी को घुसपैठियों के मानवाधिकार की चिंता सताने लगी। राहुल गाँधी को अपने देश के नागरिकों के मानवाधिकार की चिंता नहीं सताती क्योंकि घुसपैठिये कांग्रेस पार्टी एंड कंपनी के लिए वोटबैंक हैं। उन्होंने राज्य की जनता से आग्रह करते हुए कहा कि आप बस दमन और दीव एवं दादरा और नगर हवेली की दोनों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को पुनः विजयश्री दिलाइये, हम एक-एक घुसपैठिये को देश से बाहर करने का काम करेंगे। हमारे लिए माँ भारती की सुरक्षा सर्वप्रथम है।

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार ने 10 वर्षों में अंतरिक्ष से लेकर पाताल तक 12 लाख करोड़ रुपये के घपले-घोटाले किये। आज भी एक-एक करके परत दर परत उनके ही घोटाले सामने आते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इससे भी हास्यास्पद बात यह है कि घोटालों की जननी कांग्रेस मोदी सरकार पर आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी, आपको जितने भी झूठे आरोप लगाने हो, लगा लीजिये लेकिन घोटालों का काला इतिहास तो आपके परिवार का रहा है, इस सच्चाई को आप झुठला नहीं सकते। उन्होंने कहा कि दुःख तो आपको इस बात का है कि मोदी सरकार घोटाला और भ्रष्टाचार से मुक्त कैसे रही! प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र भाई मोदी पर देश की जनता को विश्वास है और वह आपके झूठ का करारा जवाब देगी।

राफेल मुद्दे पर राहुल गाँधी को आड़े हाथों लेते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि तीन साल तक राहुल गाँधी राफेल पर झूठ बोलकर देश की जनता को गुमराह करते रहे। मैंने खुद सार्वजनिक रूप से कहा कि जिसके पास भी राफेल के खिलाफ कुछ भी साक्ष्य हो, वे कोर्ट में जाएँ लेकिन राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी कोर्ट में नहीं गई क्योंकि उनके पास कोई तथ्य ही नहीं था लेकिन देश की जनता को गुमराह करने कांग्रेस ने अपनी ‘बी’ टीम को सुप्रीम कोर्ट भेजा। सुप्रीम कोर्ट में राफेल डील की सुनवाई हुई और सुनवाई के बाद सर्वोच्च अदालत ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि इस मामले में जांच की कोई जरूरत नहीं है, इस डील में कोई अनियमितता नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि हमने राहुल गाँधी को बार-बार सदन में राफेल पर चर्चा करने को कहा लेकिन हर बार कांग्रेस पार्टी एंड कंपनी चर्चा से भागती रही। दो दिन पहले जब सदन में राफेल पर चर्चा हुई तो रक्षा मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण ने ढाई घंटे तक हर एक सवाल का जवाब देकर राहुल गाँधी के हर झूठ की पोल खोलते हुए चुप करा दिया। देश की जनता सदन में रक्षा मंत्री के जवाब का वीडियो देखे कि किस तरह राहुल गाँधी एंड कंपनी का झूठ बेनकाब हुआ है। उन्होंने कहा कि राफेल में एक चवन्नी भर का भी घोटाला नहीं हुआ है।

श्री शाह ने कहा कि सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी पर 600 करोड़ रुपये के इनकम टैक्स चोरी का आरोप है। हेराल्ड हाउस के माध्यम से पब्लिक प्रॉपर्टी को हड़पने की साजिश करने वाले राहुल गाँधी-सोनिया गाँधी आज हम पर आरोप लगा रहे हैं जबकि कोर्ट ने हेराल्ड हाउस को खाली करने के निर्देश दिए हैं। शर्म आनी चाहिए राहुल गाँधी को जो झूठ की राजनीति कर अपने पापों को छुपाने के लिए दूसरों पर आरोप लगाते हैं।

महागठबंधन पर हमला जारी रखते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी है तो दूसरी ओर राहुल गाँधी एंड कंपनी का ढकोसला महागठबंधन जिसके पास न नेता है, न नीयत और न ही कोई सिद्धांत। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सहित महागठबंधन को मजबूर सरकार चाहिए जबकि देश की जनता मजबूत सरकार चाहती है और मजबूत सरकार प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के अलावे कोई और नहीं कर सकता।

You cannot copy content of this page