स्मृति इरानी ने कहा : जांच एजेंसियों को गुमराह कर रहे हैं रॉबर्ट वाड्रा

Font Size

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री  स्मृति इरानी ने आज पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया. उन्होंने केरल में सीपीएम के कार्यकर्ताओं द्वारा भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं पर हो रहे घातक हमलों को लेकर केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर जम कर हमला बोला। उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा पर तथ्यों को छुपाने और ईडी द्वारा जांच में सहयोग न करने को लेकर भी प्रहार किया और कहा कि वे लगातार जांच एजेंसियों को गुमराह कर रहे हैं।

श्रीमती इरानी ने केरल की खस्ताहाल क़ानून-व्यवस्था को लेकर राज्य की कम्युनिस्ट सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। उन्होंने कहा कि केरल में न तो आम जनता सुरक्षित है और न ही देश के सांसद। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्य सभा सांसद वी. मुरलीधरन के घर पर कंट्री बम से हमला हो रहा है और राज्य की विजयन सरकार चुपचाप बैठी हुई तमाशा देख रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पदाधिकारियों, सांसदों और कार्यकर्ताओं पर हमले राज्य की कम्युनिस्ट सरकार के संरक्षण में हो रहे हैं। उन्होंने मीडिया से भी अपील करते हुए कहा कि राष्ट्रीय मीडिया को दुनिया भर की ख़बरों के दिखाने के साथ-साथ केरल में एक राज्य सभा सांसद के घर पर हुए बम से हमले को भी दिखाना चाहिए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राज्यसभा सांसद वी. मुरलीधरन के घर पर हुए बम हमले की कड़ी निंदा करती है। साथ ही, ऐसी हिंसात्मक गतिविधियों की कड़ी आलोचना करती है। उन्होंने कहा कि केरल की जनता सीपीएम की विजयन सरकार के कुशासन और हिंसा की राजनीति के खिलाफ अब आवाज उठा रही है।

श्रीमती इरानी ने प्रेस वार्ता में रॉबर्ट वाड्रा पर भी कड़ा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कथित ‘राष्ट्रीय दामाद’ देश के अखबारों की सुर्खियां बन चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय ने अदालत को यह बताया है कि वाड्रा 1.9 मिलियन पाउंड के फ्लैट के वर्चुअल मालिक हैं। लंदन में स्थित इस संपत्ति पर रॉबर्ट वाड्रा का नियंत्रण है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा को तीन बार नोटिस जारी कर चुका है लेकिन अरोड़ा ईडी के सामने पेश होने का नाम नहीं ले रहा। वह क़ानून से बच कर भागने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने रॉबर्ट वाड्रा से अपील करते हुए कहा कि रॉबर्ट वाड्रा अपने सहयोगी मनोज अरोड़ा को ईडी के सामने जल्द से जल्द पेश होने के लिए कहे ताकि मामले में न्याय हो सके।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ईडी ने कोर्ट के सामने रॉबर्ट वाड्रा के निजी सहायक मनोज अरोड़ा के खिलाफ बेमियादी गैरजमानती वारंट जारी करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि रक्षा सौदों के दलाल और रॉबर्ट वाड्रा के दोस्त संजय भंडारी के घर जब छापा पड़ा तो वहां रक्षा विभाग से जुड़े कुछ अहम दस्तावेज मिले। इसकी जांच की सख्त जरूरत है। इससे यह स्पष्ट है कि पूरा का पूरा ‘गाँधी परिवार’ किस तरह भ्रष्टाचार में लिप्त है।

केन्द्रीय मंत्री ने राहुल गाँधी पर संसद में फिर से आँख मारने की घटना को शर्मनाक बताते हुए कहा कि जब राफेल डील पर रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण सदन में जवाब दे रही थीं, तो राहुल गांधी आंख मार रहे थे। राहुल गांधी को न तो महिलाओं और न ही लोकतंत्र के मंदिर संसद की गरिमा का ख्याल है। उन्होंने कहा कि हम राहुल गाँधी से संस्कार की उम्मीद तो नहीं करते हैं, लेकिन इतनी आशा जरूरत करते हैं कि वे एक राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष होने के नाते संसद की गरिमा का लिहाज जरूर करें।

श्रीमती इरानी ने राहुल गाँधी पर हमला जारी रखते हुए एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि जब रक्षा मंत्री जी राफेल पर संसद में सभी सवालों के विस्तृत जवाब दे रही थीं तब तो राहुल गाँधी सो गए। अब 48 घंटे बाद जाकर शायद उनकी नींद खुली है तो वे सच सुन कर इतने उद्विग्न हो गए हैं कि फिर से झूठ का पुलिंदा बाँधने में लग गए हैं लेकिन झूठ के पाँव नहीं होते। राहुल गाँधी का हर झूठ कोर्ट से लेकर सदन तक में उजागर हुआ है, आगे भी इसी तरह उनके झूठ की पोल खुलती रहेगी। एक अन्य प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जैसे नाकाबिल व्यक्ति अगर किसी को काबिल होने का प्रमाण बांटने लगें, तो यह बेहद हास्यास्पद लगता है।

You cannot copy content of this page