संगठन को मजबूती देने के लिए आप पार्टी ने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र को 5 जोन में बांटा : सूर्य देव नखरौला

Font Size

अजेश यादव, विधायक ,बादली की अध्यक्षता में बादशाहपुर विधानसभा के संगठन पदाधिकारियों की बैठक आयोजित

सभी 5 जोन के अध्यक्ष नियुक्त

विधानसभा में जोन वाईज होगा संगठन निर्माण

बादशाहपुर विधानसभा के 330 बूथ में से 100 बूथ अध्यक्ष नियुक्त

संगठन को मजबूती देने के लिए आप पार्टी ने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र को 5 जोन में बांटा : सूर्य देव नखरौला 2

गुरुग्राम । आम आदमी पार्टी विधानसभा बादशाहपुर क्षेत्र के संगठन मंत्री सूर्य देव यादव नखरौला ने बताया कि दक्षिण हरियाणा के प्रभारी एवं विधानसभा बादली, दिल्ली से विधायक अजेश यादव की अध्यक्षता में बादशाहपुर विधानसभा संगठन पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में पार्टी को क्षेत्र में और मजबूत करने की दृष्टि से बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र को 5 ज़ोन में बांटने का निर्णय लिया गया। साथ ही संगठन को सक्रिय बनाने के लिए सभी पांचों जोन के अध्यक्ष नियुक्त किये गए ।

सूर्यदेव यादव ने यहां जारी विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी दी कि आज की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार ज़ोन नम्बर 1 में पालम विहार व आसपास का क्षेत्र आता है इस जोन के अध्यक्ष, संदीप सिंह नियुक्त किए गए । इसी तरह जोन नम्बर 2 में देवीलाल कॉलोनी से लेकर फर्रुखनगर रोड एवं फर्रुखनगर तक का क्षेत्र आता है । इस जोन के3 अध्यक्ष डॉ देवनारायण नियुक्त किए गए । जोन नम्बर 3 की सीमा नेशनल हाईवे 8 के दोनों तरफ का क्षेत्र होगा जिसमें नाहरपुर रूपा, बेरी वाला बाग, हीरो होंडा चौक एवं सरस्वती एनक्लेव के आसपास का क्षेत्र, पटौदी रोड से होते हुए आईएमटी मानेसर तक का पूरा क्षेत्र आता है । इसके अध्यक्ष सूर्य देव यादव नखरौला जो पूरी विधानसभा बादशाहपुर क्षेत्र के संगठन मंत्री भी हैं स्वयं इस ज़ोन के अध्यक्ष के रूप में भी काम करेंगे ।

उन्होंने बताया कि बैठक में जॉन नम्बर 4 को सोहना रोड के दोनों तरफ एंव आसपास लगते पूरे क्षेत्र को रखा गया है । इस जोन की अध्यक्षा श्रीशा राव को नियुक्त किया गया है। इसके अलावा जॉन नम्बर 5 में डीएलएफ और इसके आसपास के सेक्टर्स का एरिया रखा गया है । इस जोन की जिम्मेदारी आप पार्टी के संस्थापक सदस्य आशुतोष दत्त को अध्यक्ष के रूप में नियुक्त कर दी गयी है।

बैठक में गुरूग्राम लोकसभा के ऑब्जर्वर नीरज पांडे एवं दिल्ली से नवनियुक्त एस सी एस टी संगठन प्रभारी ईश्वर सिंह ने भी संगठन की रूपरेखा के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

संगठन मंत्री सूर्य देव यादव का कहना है कि आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी को संगठनात्मक दृष्टि से विस्तार देने के लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों को अब अलग अलग जॉन में बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जोन वाईज संगठन निर्माण से पार्टी की नीतियों व योजनाओं की जानकारी आम जनता पहुंचाने में आसानी होगी जबकि संगठन के प्रतिनिधि हमारे नेता व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के संदेश को लेकर लोगों से सीधे संवाद कर सकेंगे।

उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी जोन में उनके अध्यक्षों की निगरानी में संगठन विस्तार का कार्य चलेगा। उन्होंने कहा की बादशाहपुर विधानसभा में करीब 330 बूथ हैं और अभी तक लगभग 100 बूथ अध्यक्षों की नियुक्ती की जा चुकी हैं। बाकी बचे बूथों पर भी यह काम बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा। आज की बैठक में सभी जोन अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष एवं सभी बूथ अध्यक्ष उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page