नीतीश की गया यात्रा से पहले नक्सलियों का तांडव 

Font Size
Naxal 345 x 265
7 गाड़ियो में आग लगा कर दी प्रशासन को चुनौती 
ठेकेदारों से 10 प्रतिशत लेवी की मांग
गया । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोमवार को होने वाली गया यात्रा से ठीक पहले नक्सलियों ने जिले में तांडव मचाते हुए प्रशासन को चुनौती दी है। गया से मात्र 20 किलोमीटर दूर गया-वजीरगंज स़ड़क मार्ग के पैमार नदी के उपर बन रहे रेलवे ओवरब्रिज के साइट पर नक्सलियों ने हमला बोलते हुए 7 गाड़ियो में आग लगा दी।  इस दौरान नक्सलियो ने एक पर्चा भी कर्मचारियों को दिया जिसमे 10 प्रतिशत लेवी की मांग की गई है और नहीं देने पर आगे और बड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।
यह घटना रविवार की देर रात की है।  30 की संख्या मे रहे माओवादी हथियार के साथ साइट पर पहुंचे और पहले कर्मचारियों की पिटाई की।  लेवी की मांग करने वाले माओवादी रेलवे के ठेकेदार को खोज रहे थे।
पुल का निर्माण कार्य एस.पी मलिक प्राईवेट कम्पनी लिमेटेड नामक कम्पनी करा रही है. साइट पर पिछले 6 महीने से काम चल रहा था।  प्लांट के मैनेजर ने बताया कि माआोवादियों ने दो हाईवा, एक पोकलेन मशीन, एक क्रेन, एक जेसीबी, एक हाईड्रा गाड़ी, एक सुमो और एक बाइक में आग लगा दी।
इस घटना की सूचना पर पहुचे वंजीरगंज डीएसपी अभीजीत कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और ये पता लगाया जा रहा है कि पहले माआोवादियों ने लेवी की मांग की थी या नहीं।  सोमवार को ही गया मे सीएम नीतीश कुमार दो जगहों पर कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे हैं मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर गया में सुरक्षा को कड़े इंतेजाम किये गये।

You cannot copy content of this page