युवाओं की समस्या को लेकर मुखर हुए युवा कांग्रेसी नेता मोहित मदन ग्रोवर

Font Size

गुरुग्राम विधान सभा क्षेत्र में दर्जनों नुक्कड़ सभाओं को किया संबोधित

युवा आक्रोश रैली में लोगों से बड़ी संख्या में शामिल होने का किया आह्वान

कांग्रेस पार्टी को बताया प्रदेश व देश के लिए एक मात्र मजबूत विकल्प

नुक्कड़ सभाओं में स्थानीय युवाओं की बेरोजगारी का मुद्दा उछाला

युबा कांग्रेस नेता ने कहा : नगर निगम राजनीतिक गुटबाजी की शिकार जबकि गुरुग्राम महानगर प्राधिकरण फाइलों तक सीमित 

जनता की समस्या के निराकरण के लिए नहीं है किसी को चिंता

गुरुग्राम : गुरुग्राम में आगामी 6 जनवरी को होने वाली युवा आक्रोश रैली को लेकर युवा कांग्रेसी नेता मोहित मदन ग्रोवर ने रविवार को गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक आवासीय कालोनियों का सघन दौरा किया. उन्होंने शहर के अशोक विहार, भीम नगर, हीरा नगर, शक्ति पार्क और चार आठ मरला में दर्जनों नुक्कड़ सभाओं को भी संबोधित किया. जनसंपर्क अभियान के तहत देश व प्रदेश के विकास के लिए कांग्रेस पार्टी की नीतियों और प्रोग्राम एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी के विचारों से लोगों को अवगत कराया. दूसरी तरफ स्थानीय समस्याओं की चर्चा करते हुए उन्होंने लोगों से कांग्रेस पार्टी को समर्थन देने और युवा आक्रोश रैली में मुख्य अतिथि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता, हरियाणा के पूर्व केबिनेट मंत्री व राष्ट्रीय मिडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला के विचारों को सुनने के लिए बड़ी संख्या में शामिल होने का आह्वान किया.

अशोक विहार में एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए मोहित मदन ग्रोवर ने कहा कि गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है. उन्होंने सत्ताधारी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा ने विकास के नाम पर जनता से केवल वायदे किए हैं उस पर अमल नहीं. पिछले चार वर्षों से क्षेत्र की जनता मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रही है. आवासीय कालोनियां हों या व्यावसायिक क्षेत्र लोग आधारभूत संरचनाओं की कमी की परेशानी का सामना कर रहे हैं. कालोनियों की गलियाँ बदहाल हैं जबकि कुछ इलाके तो ऐसे हैं जहां आज भी पीने के पानी की भारी किल्लत है. उनका कहना था कि शिकायत निवारण का कोई मुकम्मल तंत्र विकसित नहीं किया गया गया. नगर निगम गठन के सात से अधिक वर्ष के बाद भी विकास की योजनाओं को लेकर राजनीतिक गुटबाजी के कारण बिखराव की स्थिति बनी हुई है. गुरुग्राम महानगर प्राधिकरण केवल फाइलों तक सीमित है. योजनाओं के डीपीआर बनते हैं लेकिन अमल नहीं होते. मोहित ग्रोवर ने सभा में मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कि जनता के आशीर्वाद से आने वाले समय में प्रदेश व देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी. उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ही हरियाणा के लोगों का भला कर सकती है.

क्षेत्र के शक्ति पार्क इलाके में आयोजित नुक्कड़ सभा में स्थानीय लोगों ने मोहित ग्रोवर का जोरदार स्वगत किया. अपने संबोधन में उन्होंने लोगों को आगामी 6 जनवरी को आयोजित होने वाली युवा आक्रोश रैली की जानकारी दी और अधिक से अधिक संख्या में रैली में शामिल होने आ आमन्त्रण दिया. उन्होंने खास कर युवाओं के मसले को उजागर करते हुए सवाल किया कि गुरुग्राम प्रदेश का प्रमुख व्यवासायिक एवं औद्योगिक शहर रहते हुए भी यहाँ के युवा बड़ी संख्या में बेरोजगार हैं. स्थानीय युवाओं को सरकारी हो या प्राइवेट नौकरी, अपेक्षित तवज्जो नहीं दी जाती है. वर्तमान शासन में खोखले वायदे के अलावा और कुछ नहीं मिला है. आज समाज का हर वर्ग परेशान है. प्रदेश के अन्य क्षेत्रों के साथ साथ गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के युवाओं में भी इस स्थिति को लेकर आक्रोश है. उनका कहना था कि कांग्रेस पार्टी के निर्देशन में मैंने युवाओं की समस्याओं को जोरदार तरीके से उजागर करने के लिए ही इस युवा आक्रोश रैली का आयोजन किया है. इस रैली को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय मिडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला संबोधित करेंगे. उन्होंने उम्मीद जताई कि इस रैली के माध्यम से गुरुग्राम के हजारों युवा अपनी बात वरिष्ठ कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला के समक्ष रखेंगे और राष्ट्रीय स्तर पर इसे उठाने की गुजारिश करेंगे.

आज के दौरे में मोहित ग्रोवर ने क्षेत्र के चार आठ मरला में भी जनसंपर्क अभियान चलाया. वहां व्यक्तिगत रूप से भी क्षेत्र के बुजुर्गों , महिलाओं और युवाओं से जुड़े मद्दे पर बात की. श्री गोवर के समक्ष इलाके के लोगों ने अपनी समस्याएं रखीं और इसके समाधान के लिए सहयोग माँगा. उन्हें बताया गया कि जन समस्याओं के निराकरण के लिए न तो विभागीय अधिकारी लोगों की सुनते हैं और ना ही वर्तमान चुने हुए जन प्रतिनिधि. इलाके की समस्याओं को समझने के प्रयास के तहत उन्होंने कुछ गलियों का दौरा भी किया. इस अवसर पर युवा कांग्रेसी मोहित ग्रोवर ने लोगों से आगामी 6 तारीख को होने वाली युवा आक्रोश रैली को सफल बनाने का आह्वान किया. उन्होंने लोगों से अपील की कि आप कांग्रेस के हाथ मजबूत करें और जनता के समर्थन से 2019 विधानसभा चुनाव में हरियाणा में कांग्रेस भारी बहुमत से सरकार बनाएगी. उनका कहना था कि सबसे पहले मूलभूत समस्याओं का समाधान किया जाएगा.

उनका काफिला आज हीरानगर और भीम नगर इलाके में भी पहुंचा जहाँ लोगों को उनके आने का इन्तजार था. वहां की सड़कों की खस्ता हालत को देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता था कि विकास कार्यों की दृष्टि से इन कालोनियों की किस कदर उपेक्षा हुई है. उनके संघर्ष में बड़ी संख्या में उनका साथ देने का आश्वासन दिया और युवा आक्रोश रैली में शामिल होकर उनके प्रति एकजुटता प्रदर्शित करने का वायदा भी किया. यहाँ भी मोहित ग्रोवर ने कई नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया और कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी के विचारों को लोगों के समक्ष विस्तार से रखा. अपने तेज तर्रार भाषण के लिए शहर के युवाओं में लगातार लोकप्रिय हो रहे युवा कांग्रेसी ग्रोवर ने गुरुग्राम विधान सभा क्षेत्र को लेकर अपनी भविष्य की योजनाओं की चर्चा की. युवा नेता ने दावा किया कि युवा आक्रोश रैली में इस क्षेत्र की तस्वीर को बदलने का आगाज होगा इसलिए क्षेत्र के युवा इस रैली को ऐतिहासिक सफलता दिलाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने आश्वस्त किया कि कांग्रेस पार्टी की सरकार बनते ही रोजगार की संभावना पैदा करना हमारी पहली प्राथमिकता होगी.

इस अवसर पर उनके साथ क्षेत्र के दर्जनों प्रतिष्ठित एवं गणमान्य व्यक्ति व सैकड़ों युवा मौजूद थे. 

You cannot copy content of this page