चौथी मेवात क्रिकेट लीग का शुभारंभ, मैच में 8 टीमें होंगी शामिल, सभी मैच 25 ओवर खेले जाएंगे

Font Size

क्रिकेट एसोसिएशन नूह आयोजित करती है क्रिकेट लीग

मेवात क्रिकेट लीग बाबा ऐ कॉम चौधरी मोहम्मद यासीन की याद में आयोजित की गई

क्रिकेट लीग का शुभारंभ मशहूर माहरुख एस एस संधू ने किया

बेहतरीन खिलाड़ियों को अपना जौहर दिखाने का मिलता है मौका

क्षेत्र में क्रिकेट प्रतिभा को उभारने का है बेहतरीन प्लेटफार्म

सभी मैच शनिवार व रविवार को ही खेले जाएंगे

चौथी मेवात क्रिकेट लीग का शुभारंभ, मैच में 8 टीमें होंगी शामिल, सभी मैच 25 ओवर खेले जाएंगे 2

नूंह/ मेवात। मेवात में क्रिकेट को बढ़ावा देने वाली क्रिकेट एसोसिएशन नूह द्वारा इस बार मेवात क्रिकेट लीग बाबा ऐ कॉम चौधरी मोहम्मद यासीन की याद में आयोजित की जा रही है। इस क्रिकेट लीग में 8 टीमें भाग ले रहीं हैं। इस प्रतियोगिता में सभी मैच शनिवार और रविवार को आयोजित किये जायेंगे। सभी मैच 25-25 ओवर के खेले जाएंगे।

चौथी मेवात क्रिकेट लीग का शुभारंभ, मैच में 8 टीमें होंगी शामिल, सभी मैच 25 ओवर खेले जाएंगे 3

प्रति वर्ष की भांति एक बार फिर मेवात नूंह में क्रिकेट प्रेमियों को जिला के बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों का जौहर देखने का मौका मिलेगा। उल्लेखनीय है कि क्रिकेट का यह एसोसिएशन क्षेत्र में ऐसे युवाओं की खेल प्रतिभा को उभरने का मौका देती है जो क्रिकेट में रुचि रखते हैं। जिला स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन कर स्वस्थ प्रतिस्पर्धा में खिलाड़ियों को निखरने का अवसर दिया जाता है जबकि क्रिकेट प्रेमियों को बेहतरीन खेल का आनंद उठाने का मौका मिलता है।

चौथी मेवात क्रिकेट लीग का शुभारंभ, मैच में 8 टीमें होंगी शामिल, सभी मैच 25 ओवर खेले जाएंगे 4

क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष आबिद दानीबास का कहना है कि मेवात में आयोजित होने वाला यह क्रिकेट संगम बेहद लोकप्रिय हो गया है। इस आयोजन का एक तरफ जिला के युवा क्रिकेट खिलाड़ियों को इंतजार रहता है तो दूसरी तरफ क्रिकेट के शौकीन लोगों को। इस आयोजन से कई अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी उभरे हैं। उन्होंने बताया कि क्रिकेट आज विश्व में बेहद लोकप्रिय हो चुका है और मेवात में भी प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यहाँ के युवा आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ कर क्षेत्र व प्रदेश का नाम रौशन कर रहे है। उनका कहना है कि आवश्यकता इस बात की है कि यहाँ के बच्चों को जरूरी साधन व प्रशिक्षण मुहैया कराई जाए। उन्होंने बताया कि क्रिकेट के क्षेत्र में प्रतिभावान खिलाड़ियों को उनका पूरा सहयोग मिलता है।

चौथी मेवात क्रिकेट लीग का शुभारंभ, मैच में 8 टीमें होंगी शामिल, सभी मैच 25 ओवर खेले जाएंगे 5

इस प्रतियोगिता का फाइनल मार्च में खेल जाएगा। शनिवार को इस क्रिकेट लीग का शुभारंभ मशहूर माहरुख एस एस संधू ने किया । इस रंगारंग उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता जम्मू कश्मीर के राजघराने से एस के अब्बास ने किया।

चौथी मेवात क्रिकेट लीग का शुभारंभ, मैच में 8 टीमें होंगी शामिल, सभी मैच 25 ओवर खेले जाएंगे 6

मुख्य अतिथि एस एस संधू ने इस बेहतरीन आयोजन के लिए क्रिकेट एसोसिएशन नूह की जम कर तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज युवाओं को अनुकूल माहौल और साधन देने की जरूरत है। उनमें प्रतिभा की कमी नहीं है। क्रिकेट दुनिया में एक स्थापित प्रोफेशन हो गया है।इसमें खिलाड़ी अपना कैरियर बना सकता है और प्रदेश के देश का नाम रौशन कर सकता है। उनका कहना था कि इस प्रकार के आयोजन लगातार होने चाहिए। एसोसिएशन की यह रचनागमक भूमिका काबिल ए तारीफ है।

चौथी मेवात क्रिकेट लीग का शुभारंभ, मैच में 8 टीमें होंगी शामिल, सभी मैच 25 ओवर खेले जाएंगे 7

शनिवार को आयोजित मैच का लुत्फ उठाने क्षेत्र को हजारों लोग पहुंचे थे। इस आयोजन की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। अलग अलग टीमों के कद्रदानों का जमावड़ा भी लगता है। सभी अपनी अपनी टीम को विजयी होते देखना चाहते हैं इसलिए अपने खिलाड़ियों को तालियों की गड़गड़ाहट से उसे प्रोत्साहित भी करते देखे गए।

चौथी मेवात क्रिकेट लीग का शुभारंभ, मैच में 8 टीमें होंगी शामिल, सभी मैच 25 ओवर खेले जाएंगे 8

इस खास मौके पर अति विशिष्ट अतिथि असलम चंदन होला , क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष आबिद दानीबास, वाईएमडी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉo इम्तियाज खान, डॉ अरशद हुसैन ,एसोसिएशन के सेक्रेटरी तौफीक अहमद, उपाध्यक्ष सरफुद्दीन, नसीम अहमद सर्वश्रेष्ठ अंपायर, कोषाध्यक्ष सलीम अहमद, शालीम हुसैन, यश कथूरिया, विजेंद्र उर्फ़ बिज्जू , मोहनलाल, ए बी एस फाउंडेशन के कोऑर्डिनेटर नवीन लाठर सहित दर्जनों गणमान्य अतिथि मौजूद थे। उद्घाटन समारोह का मंच संचालन मशहूर शायर हाजी अशरफ मेवाती द्वारा किया गया।

You cannot copy content of this page