किसान पेंशन समिति की पहली बैठक : शीघ्र होगी रिपोर्ट तैयार , सुभाष बराला ने की बैठक की अध्यक्षता

Font Size

चण्डीगढ़ हरियाणा के टोहाना से विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने बताया कि किसान को पेंशन देने के मुद्दे पर गठित समिति शीघ्र ही अपनी रिपोर्ट बना कर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को सौंपेगी। उन्होंने बताया कि सरकार ने किसानों की आमदनी का पुख्ता प्रबंध करने के लिए ही यह पेंशन योजना बनाने के लिए कमेटी बनाई है और सुझाव मांगे हैं।

यह जानकारी आज उन्होंने किसान को पेंशन देने के मुद्दे पर हरियाणा सरकार द्वारा गठित एक कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करने के दौरान दी। यह बैठक आज यहां हरियाणा निवास में सम्पन्न हुई। संभावना है कि यह कमेटी जल्द ही सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप देगी, ताकि सरकार आगे की प्रक्त्रिया शुरु कर सकें। इस योजना को लागू करने की प्रक्त्रिया में ड्राफ्ट तैयार करने वाली कमेटी की अध्यक्षता टोहाना विधायक एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने की, जबकि इस कमेटी में विधायक अभय सिंह यादव, विधायक महिपाल ढांडा, विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, विधायक पवन सैनी और कृषि विभाग के महानिदेशक अजीत बालाजी जोशी ने सदस्य के तौर पर शिरकत की।

श्री बराला ने कहा कि इस प्रकार की योजना के लिए बहुत दिन से विचार किया जा रहा था, ताकि ऐसी योजना बनाकर किसानों के हालात बदलने का काम किया जा सके जिस प्रकार हरियाणा सरकार पूरे देश में सबसे ज्यादा बुढ़ापा पेंशन दे रही है, उसी प्रकार से इस किसान पेंशन योजना समिति के सदस्यों का भी विचार है कि इसी तरह किसानों के लिए भी पेंशन योजना बनाई जाए, जिसका ड्राफ्ट बहुत जल्दी तैयार करके मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दिया जाएगा, ताकि किसानों की आर्थिक सुरक्षा बनी रहे।

उन्होंने कहा कि किसान पेंशन योजना लागू होने के बाद किसान बहुत लाभ की स्थिति में होगा। इससे किसानों तथा खेती पर आधारित लोगों का आर्थिक पक्ष बहुत मजबूत होगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *