पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बने

Font Size

सुभाष चौधरी

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया है। इस संबंध में भाजपा की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि उनकी नियुक्ति आज से प्रभावी होगी । लंबे अर्से बाद पार्टी के प्रवक्ता के रूप उनकी नियुक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा की गई है।

उल्लेखनीय है कि श्री रूडी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी को हराया था। नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में उन्हें स्किल डेवलपमेंट मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार दिया गया था लेकिन मंत्रियों के फेरबदल में उन्हें मंत्रिपरिषद से बाहर कर दिया गया था। तब से उन्हें पार्टी की ओर से भी किसी महत्वपूर्ण भूमिका में नहीं लिया गया था। अब 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता बने 2

समझा जाता है कि बिहार से एक दामदार और बेहतरीन वक्ता के रूप में स्थापित राजीव प्रताप रूडी की पार्टी को सख्त जरूरत है। लंबे समय तक सक्रिय भूमिका से गायब रहे रूडी को लाइम लाइट में लाने की यह कोशिश महत्वपूर्ण मानी जा रही है। हिंदी और अंग्रेजी में समान रूप से मजबूत पकड़ रखने वाले रूडी जैसे प्रवक्ता की कमी भाजपा के नेतृत्व महसूस कर रहे थे। पार्टी के वर्तमान प्रवक्ताओं में केवल शहनवाज हुसैन ही ऐसे प्रवक्ता है जो सरकार में मंत्री भी रहे हैं। अब रूडी भी दूसरे बेहद अनुभवी राष्ट्रीय प्रवक्ता होंगे जो भाजपा और मोदी सरकार की नीतियों और उनके काम काज का पक्ष मजबूती से रखने के लिए उपलब्ध होंगे।

You cannot copy content of this page