फरीदाबाद में एनएचएम कर्मचारियों को धरना जारी

Font Size

धर्मेन्द्र यादव 

फरीदाबाद : फरीदाबाद में एनएचएम कर्मचारियों को धरने के तीसरे दिन अस्पताल परिसर से बहार निकाल दिए जाने के बाद कर्मचारी बीके हस्पताल के बाहर धरना देकर प्रदर्शन करने लगे थे वहीँ आज प्रदर्शन के चौथे दिन पुलिस प्रदर्शनकारीयों को हटाने के लिए एक बार फिर पुलिस बी के हस्पताल के बाहर पहुची। लेकिन महिला कर्मचारियों से हुई जमकर बहसबाज़ी के चलते पुलिस को वापिस लौटना पड़ा. कर्मचारियों ने आरोप लगाया पुलिस बिना नोटिस के प्रदर्शन स्थल खाली करवाने आयी थी. NHM कर्मचारियों ने सीएम और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा जहाँ दिवाली पर लोग मिठाइयां खाएंगे वहीँ NHM कर्मचारी भूख हड़ताल करेंगे .

 

 फरीदाबाद के सिविल हस्पताल गेट के सामने एनएचएम कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर धरना दे रहे है. दरअसल फरीदाबाद के सिविल हस्पताल के एनएचएम कर्मचारी अपनी मांगो को लेकर पिछले तीन दिन से हस्पताल के परिसर में धरना दिए हुए थे. धरने के तीसरे दिन पुलिसबल ने प्रदर्शनकारियों को धरना स्थल से खदेड़कर बाहर कर दिया था वहीँ प्रदर्शनकारी कर्मचारी सिविल हॉस्पिटल के गेट के सामने धरना देकर बैठ गए थे. प्रदर्शन के चौथे दिन जब NHM कर्मचारी धरना देने के लिए सिविल हस्पताल के गेट के सामने पहुचे तो जैसे ही महिलाये दरियां बिछाने लगी तो महिलाओ ने पुलिस के साथ जमकर बहसबाज़ी की जिसके कारण पुलिसकर्मियों को वापिस लौटना पड़ा. प्रदर्शनकारी महिला का कहना है की वह कल तक अस्पताल के अंदर परिसर में अपनी मांगों लेकर धरने पर बैठे हुए थे एनएचएम के

कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग के तीखे आदेशों के चलते पुलिस बल ने अस्पताल परिसर से बाहर का रास्ता दिखा दिया था , मगर स्वास्थ्य विभाग की इस हरकत के बाद कर्मचारियों का होंसला टूटा नहीं और वो कल हस्पताल के गेट के सामने धरना देकर बैठ गए थे. कर्मचारियों ने आरोप लगाया की बिना किसी नोटिस के उन्हें यहाँ से हटाने आयी थी। उन्होंने साफ किया की जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी तक तक वह प्रदर्शन करते रहेंगे। उन्होंने बताया की जहाँ लोग दिवाली पर मिठाइयां बाटेंगे और खाएंगे लेकिन NHM कर्मचारी विरोधस्वरूप भूख हड़ताल करेंगे। उन्होंने सीएम और प्रधान मंत्री मोदी पर कहा की जहाँ बेटियो को बचाने पढ़ाने की बात करते है क्या आज उन्हें नहीं दिखाई दे रहा कितनी बेटियां आज बेरोज़गारी की कागार पर है.

You cannot copy content of this page