सवारियों से हथियार के बल पर लूटने की 15 वारदातों का चौथा आरोपी भी गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : गुरुग्राम में सवारियों से हथियार के बल पर छीनाझपटी व लूटपाट करने वाले 4 आरोपियों के एक अन्य साथी रिजवान को भी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस के अनुसार ये सभी आरोपी मिलकर  वारदातों को अन्जाम देते थे .

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन के अनुसार गत 4 दिसम्बर को थाना सैक्टर-18, गुरुग्राम में सवारियों से हथियार के बल पर छीनाझपटी व लूटपाट करने के सम्बन्ध में मामला दर्ज किया गया था । इस मामले की जाँच अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम को सौंपी गई थी ।

उक्त मामले में दिनांक गत 17 और 18 दिसंबर की रात को स0 उप-निरीक्षक जितेन्द्र के नेतृत्व में अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से उपरोक्त अभियोग में छीनाछटी व लूटपाट करने वाले 4 आरोपियों को इफ्को चौक से काबू कर लिया था. गिरफ्तार किया गए अपराधियों में साहिल हुसैन पुत्र अब्दुल अजीज निवासी गाँव हिरमथला थाना रोजका मेव, जिला नुँहू, उम्र 21 वर्ष , साहिल पुत्र ताहिर निवासी गाँव मालूका थाना बहिन, जिला पलवल , उम्र 24 वर्ष , साजिद पुत्र मजसब निवासी गाँव पल्ला, जिला नुँहू ,उम्र 20 वर्ष  और शाहिद उर्फ सद्दाम पुत्र दिनमोहम्मद, निवासी गाँव हिमरथला, थाना रोजका मेव, जिला नुँहू  के रूप में पहचान हुई है. 

श्री बोकन ने बताया कि पुलिस टीम ने अरोपियों के कब्जा से वारदात में प्रयोग की जाने वाली 2 कार ( स्विफ्ट डिजायर) नं. HR-55AE-3259 व HR-73A-9813 भी बरामद की थी । उक्त आरोपियों को उपरोक्त वारदात के मामले में नियमानुसार गिरफ्तार कर18 दिसंबर को अदालत के सन्मुख पेश किया गया व 3 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया था ।

पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से गहनता से पूछताछ में आरोपियों के साथ वारदातों में शामिल रहे एक अन्य साथी आरोपी का नाम भी सामने आया, जिस आरोपी को भी 20 दिसम्बर को समय करीब 7:10 PM पर झाड़सा चौक, गुरुग्राम से काबू किया गया व उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया । आरोपी की पहचान रिजवान पुत्र शाहबुद्दीन निवासी गाँव सोंख थाना व जिला नुहूँ, उम्र 20 वर्ष के रूप में हुई।

उपरोक्त चारों आरोपियों को आज 3 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड के बाद पुनः अदालत में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया व उक्त आरोपी रिजवान को आज अदालत के सम्मुख पेश कर एक दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया है ।

उक्त आरोपियों ने पुलिस पुछताछ में बतलाया था कि वे NH-8, शंकर चौक, ईफ्को चौक व राजीव चौक से सवारियां बैठाते थे । अधिकतर वारदातों में यह बात सामने आई है कि सवारी को गाङी में बैठाने के बाद ये लोग गाङी को दिल्ली ले जाने की बजाय यू-टर्न लेकर सुभाष चौक व हीरो होण्डा चौक की तरफ सुनसान जगह पर ले जाकर सवारियों से हथियार के बल पर डरा धमकाकर व मारपीट कर उनसे नकदी, मोबाईल फोन व किमती सामान इत्यादि छीन लेते थे । आरोपियों द्वारा इस प्रकार की 15 वारदातों को अन्जाम देने का खुलाशा किया था ।

You cannot copy content of this page