राहुल गांधी ने कहा : भाजपा को तीन राज्यों में हराया और अब 2019 में भी हराएंगे

Font Size

राहुल गांधी बोले ने विधानसभा चुनाव में मिली जीत को बताया कार्यकर्ताओं, किसानों व युवाओं की जीत

नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़, राजस्थान व मध्य-प्रदेश में मिली जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार शाम को दिल्ली में आयोजित प्रेसवार्ता में कहा कि यह जीत कार्यकर्ताओं, किसानों व युवाओं की जीत है। किसान व रोजगार हमारे सबसे अहम मुद्दे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों व युवाओं की समस्याओं को हल करने में कोई लापरवाही नहीं बरतेगी। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर कहा कि आने वाले समय में भाजपा व पीएम मोदी के लिए मुश्किलें होंगी। पीएम ने किसानों की नहीं सुनी।

राहुल गांधी ने कहा : भाजपा को तीन राज्यों में हराया और अब 2019 में भी हराएंगे 2

उन्होंने कहा कि यहां कार्यकर्ताओं की मेहतन व पार्टी की विचारधारा की जीत हुई है। इन राज्यों में भाजपा ने जो भी काम किए हम उन्हें आगे ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम इन राज्यों में किसानों व युवाओं के लिए कार्य हमारी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि इन परिणामों से स्पष्ट हो गया है कि बीजेपी शासित राज्यों में कांग्रेस का उभरना भाजपा के लिए खतरे की घंटी है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी लोगों से रोजगार, देश का विकास, किसानों की समस्या व भ्रष्टाचार के मुद्दे को लेकर सत्ता में आए थे, लेकिन वह इन मामलों पर कुछ नहीं कर सके है। राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है और उसकी सच्चाई जरूर सबके सामने आएगी। एमपी, छत्तीसगढ़, राजस्थान आदि राज्यों में लोगों ने पीएम से भ्रष्टाचार, रोजगार आदि को लेकर सवाल किए है, लेकिन पीएम ने कुछ जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि 2014 के चुनाव से उन्होंने बहुत कुछ सीखा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद किसानों का कर्ज माफ करने की प्रकिया शुरू कर दी जाएगी। भाजपा की विचरधारा हमसे अलग है । हमने उस विचारधार को आज हराया है और 2019 में भी हराएंगे। लेकिन हम किसी से देश को मुक्त नहीं करना चाहेंगे। कांग्रेस किसी को देश से नहीं मिटाना चाहती है । वह सबको साथ लेकर अपने एजेंडे पर काम करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही कर्ज माफ किया जाएगा।

You cannot copy content of this page