‘गुड गवर्नेंस ‘ पर क्षेत्रीय सम्मेलन

Font Size

नई दिल्ली : केन्द्रीय प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग (डीएआरपीजी), कार्मिक मंत्रालय, लोक शिकायतें ,केरल सरकार के सहयोग से 10 से 11 को आकांक्षा जिलों पर तिरुवनंतपुरम में ‘गुड गवर्नेंस ‘ पर एक क्षेत्रीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। केरल के राज्यपाल जस्टिस पी सथशिवम कल 2 दिवसीय आयोजन का उद्घाटन करेंगे। केरल सरकार के मुख्य सचिव,  टॉम जोस और  के वी ईपेन, सचिव, डी / ओ प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत, उद्घाटन सत्र और वैदिक सत्र को संबोधित करेंगे ।


पश्चिमी और दक्षिणी भारत से  9 राज्यों और 5 यूनियन स्टेट्स से प्रतिनिधि सम्मेलन में भाग लेंगे। 2 दिवसीय सम्मेलन में 5 तकनीकी सत्र होंगे। पहले दिन, प्रभावी प्रस्तुतियां और महत्वाकांक्षी जिलों के परिवर्तन पर आठ प्रस्तुतियां दी जाएंगी. उसके  बाद पैनल चर्चा होगी। दूसरे दिन छद्म शासन पहलों पर छह प्रस्तुतियां दी जाएंगी जिन्हें लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए प्रधान मंत्री का पुरस्कार, राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस अवॉर्ड और लोक प्रशासन और प्रबंधन (सीएपीएएम) अंतर्राष्ट्रीय नवाचार पुरस्कार के लिए आम धन संघ प्रदान किया गया था। अतिरिक्त सचिव डीएआरपीजी  वी श्रीनिवास वैदिक सत्र को संबोधित करेंगे।

विभाग की ओर से अब तक 30 क्षेत्रीय सम्मेलन आयोजित किए गए हैं। यह सम्मेलन नागरिक केंद्रित शासन में सर्वोत्तम प्रथाओं के निर्माण और कार्यान्वयन में अनुभव साझा करने के लिए एक आम मंच बनाने का प्रयास है. इसमें  ई-गवर्नेंस, पारदर्शी, उत्तरदायी और नागरिक-अनुकूल प्रभावी प्रशासन के माध्यम से बेहतर सार्वजनिक सेवा वितरण।

You cannot copy content of this page