एमपी की 230 और मिजोरम की 40 सीटों पर मतदान शुरू, शिवराज ने की नर्मदा की पूजा

Font Size

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश और मिजोरम में बुधवार को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। इसके लिए प्रशासन ने कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। मध्यप्रदेश में विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए और मिजोरम की सभी 40 सीटों के लिए मतदान हो रहा है।

मतदान केंंद्रों के बाहर मतदाताओं की सुबह से ही लंबी कतारें नजर आ रही हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में अपना वोट डाला। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, यह वोट किसी एक शख्स के लिए नहीं, बल्कि पूरे मध्य प्रदेश के लिए हैं। उन्होंने कहा कि आज हो रही वोटिंग मध्य प्रदेश का भविष्य तय करेंगे। आज जो आप मतदान करेंगे वो किसानों और गरीबों की मदद करेगा। इससे पहले शिवराज सिंह ने सिहोर में परिवार के साथ नर्मदा नदी की पूजा अर्चना की।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की कमान संभाल रहे कमलनाथ ने कहा है कि मुझे राज्य की जनता पर पूरा भरोसा है, लोग मासूम हैं और इतने साल से उन्हें लूटा जा रहा था। इससे पहले कमलनाथ ने जीत की कामना को लेकर छिंदवाड़ा के एक हनुमान मंदिर में पूजा भी की।

मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांता राव के अनुसार 28 नवंबर को मध्यप्रदेश विधानसभा की सभी 230 सीटों के लिए मतदान होगा। 227 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक और बालाघाट जिले के तीन नक्सल प्रभावित विधानसभा क्षेत्रों परसवाड़ा, बैहर एवं लांजी में सुबह 7 बजे से अपराह्न 3 बजे तक मतदान होगा।

You cannot copy content of this page