पीएम नरेंद्र मोदी ने नक्सलियों को राक्षसी सोच वाला बताया

Font Size

बस्तर/जगदलपुर । प्राधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ के बस्तर/जगदलपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नक्सली नीति की कड़ी आलोचना की । उन्होंने कहा कि जो स्कूलों व कॉलेजों को जलाते हैं वह राक्षशी प्रवृत्ति के नहीं हैं तो क्या है। उन्होंने कहा कि बस्तर की सभी सीटों पर केवल कमल खिलना चाहिए। अगर बस्तर के लोगों का ,महिलाओं व युवाओं का भला करना है तो बस्तर के लोगों को भाजपा की सरकार बनानी होगी। उन्होंने कहा कि अब नई दिल्ली और रायपुर की सरकार मिल कर छत्तीशगढ़ के विकास के लिए काम कर रही है।

अपने भाषण के आरंभ में पीएम मोदी ने बस्तर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के सभी भाजपा प्रत्यशियों का परिचस्य कराया और लोगों से समर्थन व आशीर्वाद देने का आह्वान किया ।

उन्होंने कहा कि लोगों की भीड़ यह बता रही है कि विकास की जो गति मुख्य मंत्री डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में चली वह जनसमूह के समर्थन में परिवर्तित हो गई है ।

उन्होंने कहा कि भाईदूज के त्योहार के दिन भी इतनी बड़ी संख्या में लोगों का आना इस यह साबित करता है कि लोग भाजपा सरकार के काम काज से खुश हैं। उन्होंने कहा कि भाई दूज के पर्व पर हम अपनी बहनों व माताओ से कुछ मागने आया हूँ ।

उन्होंने कहा कि अब तक सभी पीएम से अधिक बार में बस्तर आया हूँ। जब भी बस्तर आया हूँ कभी खाली हाथ नहीं आया हूँ। हमेशा विकास की योजनाएं लेकर आया हूँ । बार बार यहां आने का सौभाग्य मिला। यह हमारा दायित्व है। क्योंकि आपने हमें जी जिम्मेदारी दी है आपके सपनो को पूरा करने के लिए हम कोशिश करते रहे हैं।

पीएम ने कहा कि आजादी के इतने साल के बाद पहले भी चुनाव होते थे सरकारें बनती थी लेकिन वे सभी अपने परिवार व जाति तक सीमित रहते थे। आज भी इस प्रकार के नेताओं का धंधा इसी प्रकार की भाई भतीजावाद की सीमा में है।

उन्होंने कहा कि हमने अब इस प्रकार के भेदभाव समाप्त कर दिया है क्योंकि है।क्योंकि हमने अपना पराया का खेल समाप्त कर दिया।हमें सबका साथ चाहिए और सबका विकास करने का मूलमंत्र अपनाया।

उन्होंने आरोप लगाया कि पैसे पहले भी थे योजनाएं पहले भी थी लेकिन पिछली सरकारों के जमाने में काम बिचौलियों के पास थे । इससे आम लोगों को इसका फायदा नहीं पहुंचता था। पीएम मोदी ने कहा कि हमने अब बिचौलियों को समाप्त कर दिया है।

आज हम बच्चे के गर्भाधान से लेकर शादी व्याह और रोजगार दिलाने तक सभी प्रकार की आवश्यकताओं में लोगों के साथ रहते हैं।

उन्होंने नक्सली नीति की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि जो स्कूलों व कॉलेजों को जलाते हैं वह राक्षशी प्रवृत्ति के नहीं हैं तो क्या है। उन्होंने कहा कि बस्तर की सभी सीटों पर केवल कमल खिलना चाहिए। अगर बस्तर के लोगों का , युवाओं का भला करना है तो बस्तर के लोगों को भाजपा की सरकार बनानी होगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों की नीति दोहरी है। नक्सलियों के खिलाफ जब कार्रवाई की जाती है तो कांग्रेस विरोध करती है और यहां आकर लोगों से झूठे वादे कर वोट की राजनीति करते हैं।

उन्होंने कहा कि :

अब डबल इंजन पर चल रहा है छत्तीशगढ़

4 साल में 30 हजार किमी सड़कें बनाई गईं

कांग्रेस आदिवासी की समस्या को नही समझती है

कांग्रेस निर्दोषों को मौत के घाट उतारने वालों को क्रांतिकारी कहती है। ऐसी कांग्रेस पार्टी का कोई भविष्य नहीं है। कांग्रेस के लिए अब धरतींपर कोई जगह नहीं बची है।

कांग्रेस ने अब झूठ बोलो झूठ बोलो का नारा अपना लिया है।

आगामी 12 तारीख को चुनाव में बड़ी संख्या में मतदान करें और भाजपा की सरकार बनाएं

हमें शांति के राह पर चलना है।

मैं छत्तीसगढ़ के विकास के लिए अधीर हूँ।

You cannot copy content of this page