जापान में एक प्राइवेट विला में शिंजो आबे के साथ डिनर करेंगे पीएम मोदी

Font Size

नई दिल्ली। ऐसा लग रहा है कि इन दिनों एशियाई देशों के बीच ‘विला डिप्लोमेसी’ का बोलबाला है. इस साल अप्रैल में भारत और चीन के बीच ‘विला डिप्लोमेसी’ के तहत ही गतिरोध कम करने की कोशिश की गई थी. पिछले साल डोकलाम विवाद के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात खूबसूरत वुहान शहर में हुई थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के दौरे पर जा रहे हैं. यहां उनकी मुलाकात जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से यामानशी के एक प्राइवेट विला में होगी.

जापान के साथ द्विपक्षीय रिश्तों को मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर टोक्यो रवाना हो रहे हैं. पीएम मोदी 2018 इंडो-जापान समिट में हिस्सा लेने के लिए 28 और 29 अक्टूबर को जापान में रहेंगे. पिछले साल पीएम मोदी ने अहमदाबाद में शिंजो आबे का ज़ोरदार स्वागत किया था. ऐसे में शिंजो आबे एक खास विला में मोदी का स्वागत करने वाले हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ऐसे अंतरराष्ट्रीय नेता हैं जिन्हें शिंजो आबे ने अपने विला में डिनर का न्योता दिया है. सूत्रों के मुताबिक इस स्पेशल डिनर में जापान के कुछ एमपी और नेता भी मौजूद रहेंगे. यामानशी को माउंट फुजी ज्वालामुखी के लिए जाना जाता है. ये टोक्यो से सौ किलोमीटर दूर है. माउंट फुजी के पास ही एक होटल में पीएम मोदी के लिए लंच रखा गया है.

You cannot copy content of this page