अध्यापक पात्रता परीक्षा एचटेट के लिए तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर

Font Size

हरियाणा में जल्द होगी एचटेट की परीक्षा, दिसबंर माह के अंत में हो सकती है एचटेट की परीक्षा

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड नें जताई सभावनाएं, सरकार से मिली सहमति

दिसबंर माह के 22 व 23 दिसबंर या फिर 29 या 30 दिसबंर को हो सकती है प्रदेश में एचटेट की परीक्षा

बोर्ड चेयरमैन डॉ जगबीर सिंह ने दी जानकारी, कहा सरकार से मिल चुकी है अनुमति

आवेदन के लिए बोर्ड ने मांगे टेंडर, 15 के बाद युद्व स्तर पर बोर्ड करेगा एचटेट की परीक्षा की तैयारी

Bhiwani : हरियाणा में अध्यापक पात्रता परीक्षा की तैयारी कर रहे भविष्य के अध्यापको के लिए खुश खबरी है। बोर्ड ने प्रदेश में अध्यापक पात्रता परीक्षा यानि एचटेट की परीक्षा की संभावित तिथि घोषित कर दी है। सरकार ने भी बोर्ड को परीक्षा करवाने के लिए अनुमति दे दी है। अब बोर्ड ने निर्णय लेना हे कि वह 22 व 23 दिसबंर को एचटेट की परीक्षा करवाता है या फिर बोर्ड 29 या 30 दिसबंर को परीक्षा करवाता है। बताया जा रहा है कि हरियाणा के साथ लगते दिल्ली में भी सीटेट की परीक्षा आयेाजित होनी है इसलिए बोर्ड दिल्ली की परीक्षा के साथ यह तिथियां मेच ना हो इसके लिए इंतजार कर रहा है। बोर्ड ने यह स्पष्ट कर दिया है कि दिसबंर में ही परीक्षा आयोजित की जानी हेै।

हरियाणा में एचटेट की परीक्षा का इंतजार कर रहे भविष्य के अध्यापक अब अपनी तैयारी को अंतिम रुप देना शुरु कर दे क्योंकि बोर्ड ने परीक्षा के लिए संभावित तिथियां घोषित कर दी है तथा बोर्ड अब अपनी तैयारी में जुट गया है। बोर्ड ने टेंडर के लिए भी कंपनियां से प्रार्थना पत्र मांगे है।

बोर्ड चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि बोर्ड ने सरकार से अनुमोदन के लिए फाईल भेजी थी तथा सरकार ने एचटेट करवाने के लिए अपनी सहमति दे दी है। बोर्ड ने भी संभावित तिथि घोषित की है। बोर्ड अब दिल्ली में होने वाले सीटेट की परीक्षा की तिथि से बोर्ड की एचटेट की परीक्षा मेच ना करे इसके लिए बोर्ड ने संभावित तिथि घोषित की है। बोर्ड ने अब 22 व 23 दिसबंर ओर 29 तथा 30 दिसबंर की तिथि संभावित घोषित की है। चेयरमेन का कहना है कि उन्होंने माननीय न्यायलय को भी लिख कर दिया हुआ है कि एचटेट हर वर्ष आयोजित होगी तथा इसी कड़ी में बोर्ड ने दिसबंर में ही परीक्षा करवाने का निर्णय लिया है।

You cannot copy content of this page