राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता में जवाहर नवोदय विद्यालय मोठूका के छात्रों ने फहराया परचम

Font Size

सुमित को मिला मैन आफ दी मैच


फरीदाबाद : जवाहर नवोदय विद्यालय मोठूका फरीदाबाद में होने वाली तीन दिवसीय प्रतियोगिता का समापन हो गया। इस अवसर पर तिगांव के विधायक ललित नागर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे जबकि एसीपी तिगांव अमन यादव विषिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। वहीं विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक दीपक यादव की उपस्थिति भी रही ! जहां उन्होंने प्रतिभागी छात्रों का हौसंला अफजाई किया! इस प्रतियोगिता में जवाहर नवोदय विद्यालय मोठूका के छात्रों ने परचम फहराया। सुमित को में ऑफ द मैच का खिताब मिला।

इस मौके पर तिगांव विधायक ललित नागर ने कहा कि छात्रों को स्कूल में होने वाली प्रतियोगिताओं में बढचढ कर भाग लेना चाहिए ।आज का विद्यार्थी कल का भविष्य होंगे। क्योंकि बडे से बडे खिलाडी ने भी विभिन्न होने वाली प्रतियोगिताओं में भाग लेकर ही आज उच्च स्तर पर कामयाबी हासिल की है। वहीं विद्यालय के प्रांगण में विषिष्ठ अतिथि तिगांव के ए.सी.पी. ने छाात्रों के साथ अपने अनुभव साझा किये।

इस अवसर पर आए हुए मुख्य अतिथि तिगांव विधायक ललित नागर को जयपुर संभाग के उपायुक्त बीएल मरोडिया ने पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

जवाहर नवोदय विद्यालय, फरीदाबाद में चल रही तीन दिवसीय राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता के अंन्तिम दिन रोमांचक मुकाबले हुए। आज हुए फाईनल मुकाबलों में न्.19 वर्ग में जयपुर संभाग ने पटना संभाग को 5 विकेट से पराजित किया। पटना संभाग ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर के मैच में 15 ओवर खेल कर कुल 64 रन ही बना पाये। जिसमें जयकिशन और जसराम ने जयपुर संभाग की ओर से 3-3 विकेट लिए ।

जयपुर ने 5 विकेट खोकर 11वें ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया। न्.17 वर्ग में जयपुर संभाग पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.5 ओवर में 78 रन पर ऑल-आउट हुए दुसरी ओर पटना संभाग 32 रन पर ही ऑल-आउट हो गये। इस मैच में सुमित ने 3 ओवर में 11 रन देकर 5 विकेट लिए और मैन आफ दा मैच का खिताब से नवाजे गए।

न्.14 वर्ग में लखनऊ ने पटना संभाग पर 1 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज की। लखनऊ की जीत में मो0 आरिफ का महत्वपूर्ण योगदान रहा जिसने 12 रन देकर 4 विकेट प्राप्त किए। लखनऊ संभाग ने पहले गेंदबाजी करते हुए पटना संभाग को 17 ओवर में 81 रन पर ऑल-आउट किया। इस लक्ष्य के लिए लखनऊ संभाग ने 15 ओवर रहते 9 विकेट से जीत प्राप्त की ।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय प्राचार्य सुशील कुमार त्यागी ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया! उन्होंने इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन में सक्रिय योगदान देने वाले सभी कोच एवं अम्पायरों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए स्मृति चिन्ह भेट किया । इस प्रकार जवाहर.नवोदय.विद्यालय मोठूका फरीेदाबाद में आयोजित संभाग स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का सफलता पूर्वक समापन हुआ।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *