मुख्यमंत्री ने किया यमुनानगर के मीडिया सैंटर का निरीक्षण

Font Size

चण्डीगढ़, 1 सितम्बर : हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने आज यमुनानगर जिले के जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी कार्यालय के प्रांगण में स्थित मीडिया सैंटर का निरीक्षण किया व मीडिया से रूबरू हुए और कहा कि वे हर जिला में स्थापित किए गए मीडिया सैंटरों का निरीक्षण कर रहे हैं।
इस अवसर पर विधानसभा के स्पीकर कंवर पाल, यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा, रादौर के विधायक श्याम सिंह राणा व सढौरा के विधायक बलवन्त सिंह, हरको फैड के चेयरमैन रामेश्वर चौहान, जिला भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र खदरी, जिला महामंत्री राजेश सपरा, उपायुक्त गिरीश अरोड़ा, पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह सहित अन्य अधिकारी एवं भाजपा के वरिष्ठï एवं युवा नेतागण भी उपस्थित थे।
मीडिया सैंटर में पत्रकारों से रूबरू होते हुए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि हमने पिछली सरकारों के कामकाज करने के तरीकों को बदला है और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाकर प्रदेश में हर कार्य में पारदर्शिता लाए है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 20 किलोमीटर के क्षेत्र में महिलाओं एवं लड़कियों के लिए कालेज खोले गए है। उन्होंने पत्रकार वार्ता में बोलते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए हर जिले में महिला पुलिस थाने खोले गए है ताकि महिलाओं को सुरक्षा प्रदान की जा सके और महिलाओं पर हो रहे अपराधों को समाप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के शमशान घाटों के रास्ते, चारदीवारी, पानी की व्यवस्था व शैड की व्यवस्था की जा रही है। इसके साथ-साथ तालाबों की व्यवस्था भी ठीक की जाएगी। इसके लिए तालाब आथोरिटी ऑफ हरियाणा का गठन किया गया है।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि सिंचाई के लिए पानी का वितरण समान तरीके से सुनिश्चित किया गया है और 300 टेलों में पानी पहुंचाने की व्यवस्था की गई है जिनमें से 294 टेलों में पानी पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े तीन गांवों का कलैस्टर बना कर यहां ग्राम सचिव की नियुक्ति की जाएगी और इसके लिए ग्राम सचिवों की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 3200 ग्राम सचिवालय व 300 ग्राम व्यायामशालाएं बनाई गई है, जहां पर युवा व्यायाम कर अपने शरीर को तंदरूस्त बना सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विदेशी निवेश का वातावरण तैयार किया गया है।
नशामुक्ति विषय पर पूछे गए पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि नशामुक्ति सभी का सांझा अभियान है और कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बैठक कर नशा मुक्ति को रोकने के ठोस कदम उठाए है ताकि युवाओं का स्वास्थ्य ठीक रहे और वे देश के काम आ सकें। नगर निगम के चुनाव के बारे में जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इसका फैसला चुनाव आयोग ने लेना है।

You cannot copy content of this page