शहीद देश के लिए प्रेरणा स्त्रोत : संदीप खिलवार

Font Size

राष्ट्रीय पुलिस शहीदी दिवस

गुरूग्राम विकास मंच द्वारा आयोजित निशुल्क मैडिकल कैम्प

गुरूग्राम :  शहीदों की बदोलत ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहें हैं जिनकी वजह से आज देश  सुरक्षित है। हमें शहीदो को पूर्ण रूप से सम्मान देना चाहिए। शहीद देशवासियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत होते हैं। उक्त विचार गुरूग्राम के पुलिस कमीशनर संदीप खिलवार ने व्यक्त किए। पुलिस कमीशनर शुक्रवार को शहीदी दिवस के अवसर पर गुरूग्राम विकास मंच की ओर से पुलिस कर्मचारियों एवं उनके परिवारों हेतु आयोजित निशुल्क मैडिकल कैम्प में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उनके साथ  अतिथि के तौर पर ज्वायंट पुलिस कमीशनर वाई पूर्ण कुमार, कार्यक्रम के अध्यक्ष व प्रसिद्ध उद्योगपति प्रवीन मखीजा  थे।

आंतरिक सुरक्षा पुलिस की पहली प्राथमिकता

मुख्य अतिथि संदीप खिलवार ने पुलिस अधिकारियों और गुरूग्राव विकास मंच के  पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज ही के दिन सीआरपीएफ की एक टुकड़ी ने चीन के साथ लड़ाई में उनकी हजारों की संख्या में सेना को मार गिराया था और अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान देश की रक्षा के लिए दिया था। तब से आज तक 21 अक्तुबर के दिन पूरे देश की पुलिस राष्ट्रीय पुलिस शहीदी दिवस के रूप में मनाती है और पुलिस के शहीदों को श्रंद्धाजलि देते हुए सलामी देते हैं।  उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस हर तरह के हालात से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। आंतरिक सुरक्षा पुलिस की पहली प्राथमिकता है।

वर्ष 2004 से लगातार कर रहे है कैम्प का आयोजन : आर एल शर्मा

उन्होंने कहा कि आज के समय में पुलिस की जिम्मेदारियां ज्यादा बढ़ गई हैं जिससे कि वो अपने हैल्थ को ठीक ढंग से मैनटेन नहीं कर पाते। इसलिए उनके स्वास्थ्य पर ध्यान देना भी आवश्यक हो गया है। कार्यक्रम के आयोजक व गुरूग्राम विकास मंच के संयोजक आर एल शर्मा ने कहा कि वे वर्ष 2004 से  पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर पुलिस कर्मचारियों एवं उनके परिवारों के लिए हैल्थ चैक अप कैम्प का आयोजन करते आ रहें हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग की अधिक जिम्मेदारियोंं को देखते हुए उन्हें अपनी सेहत को संभालने का समय भी नहीं मिल पाता जिसकी वजह से उनके स्वास्थ्य पर असर पड़ता है।

मेंदंता अस्पताल की टीम का सहयोग

इसी को देखते हुए गुरूग्राम विकास मंच समय-समय पर विशेषकर पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर सभी पुलिस कर्मचारियों एवं उनके परिवारों के लिए नि:शुल्क हैल्थ चैक अप कैम्प का आयोजन करते हैं। कार्यक्रम में आए अतिथि के तौर पर इंडस्ट्रीयल डैवलेपमेंट एसोसिएशन  के अध्यक्ष जीपी गुप्ता, महासचिव दीपक मैनी, वरिष्ठ उद्योगपति जे एन मंगला, गुरूग्राम उद्योग एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीन यादव आदि ने भी संबोधित करते हुए पुलिस विभाग को अधिक सुविधाएं व अधिकार देने की बात कही। इस अवसर पर मेदंता अस्पताल की टीम ने पुलिस कर्मचारियों व उनके परिवारों का ईसीजी, बीपी, शुगर, इकोग्राफी, एक्स-रे, हृदय आदि की जांच की जिसमें लगभग 241 कर्मचारियों ने जांच करवाई। जांच के दौरान मेदांता अस्पताल के मार्केटिंग जीएम फरीद खान, मोहनी कपाही, सुशांत सिंह, डा. तनेजा आदि ने महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई।
21-sahhid-2-a

पुलिस कर्मोयों को किया सम्मानित

इस अवसर पर सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस कर्मचारियों को गुरूग्राम विकास मंच की ओर से मुख्य अतिथि, पुलिस कमीशनर संदीप खिलवार से सम्मानित भी करवाया गया। जिनमें श्री चंद्र प्रकाश सब इंस्पैक्टर , रीडर पुलिस आयुक्त, कांता देवी सब इंस्पैक्टर, सब इंस्पैक्ट राज कुमार, मुरारी लाल असीसटैंट सब इंस्पैक्टर, इएसआई हरीकिशन, सिपाही हरीकिशन, सिपाही गोविंद कुमार, पीएसआई दिनकर, पुलिस लाईन के फार्मासिस्ट जयप्रकाश आदि को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में ज्वायंट पुलिस कमीशनर वाई के पूर्ण कुमार, पुलिस उपायुक्त मुख्यालय अशोक बक्शी, पुलिस उपायुक्त दीपक सहारण, पुलिस उपायुक्त सुलोचना गजराज, पुलिस उपायुक्त टै्रफिक बलबीर सिंह, पुलिस उपायुक्त क्राइम सुमित कुमार व सभी सहायक पुलिस उपायुक्त के साथ- साथ वरिष्ठ उद्योगपति जे एन मंगला, श्री प्रवीन मखीजा, दीपक मैनी, अमन गुप्ता, प्रवीण यादव, बार कांउसिल पंजाब एण्ड हरियाणा के सचिव प्रवेश यादव, उद्योगपति हारून, पुरूषोतम शर्मा, समाज सेवी राजकुमार त्यागी, रेलवे बोर्ड के  मैम्बर एसएस त्रिहान, मानेसर आईएमटी इंडस्ट्रीयल एसोसिएशन के सचिव मनोज त्यागी, वरिष्ठ अधिवक्ता हरकेश शर्मा, भारत सरकार गृह मंत्रालय के अधिकारी उमेश शर्मा, सुभाष यादव, हरिओम शर्मा, गोविंद नारायण, मनीष वर्मा, सत्यदेव शर्मा आदि सैंकड़ो लोग उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page