गांव नाथूपुर में अवैध कब्जे हटाकर बेशकीमती जमीन को कराया खाली

Font Size

– लगभग 1500 वर्ग गज जमीन से हटाए गए स्थाई कब्जे

– संयुक्त निगमायुक्त विजय यादव के नेतृत्व में पुलिस बल की मौजूदगी में की गई कार्रवाई

गांव नाथूपुर में अवैध कब्जे हटाकर बेशकीमती जमीन को कराया खाली 2

गुरूग्राम, 24 अगस्त। नगर निगम गुरूग्राम ने गांव नाथूपुर में नगर निगम की भूमि से अवैध कब्जों को हटाकर लगभग 1500 वर्ग गज बेशकीमती जमीन को अपने कब्जे में लिया है। इस जमीन पर स्थाई निर्माण करके अवैध कब्जा किया हुआ था।
संयुक्त निगमायुक्त-3 विजय यादव कार्रवाई के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए थे। उनके नेतृत्व में कार्यकारी अभियंता (इनफोर्समैंट) धर्मबीर मलिक, सहायक अभियंता राजीव यादव एवं अजय, कनिष्ठ अभियंता आशीष सहरावत, आरीफ खान एवं दीपक कुमार की टीम ने 100 पुलिस कर्मचारियों की मौजूदगी में खसरा नंबर-771 को अवैध कब्जों से मुक्त करवाया। नगर निगम द्वारा लगभग 1500 वर्ग गज बेशकीमती भूमि को कब्जा मुक्त करवाकर तार फेंसिंग के माध्यम से सुरक्षित किया गया है, ताकि दुबारा से अवैध कब्जे ना हो सकें।
सडक़ों-फुटपाथों को करवाया अतिक्रमण मुक्त : जोन-3 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम ने महरोली-गुरूग्राम रोड़, इफ्को चौक, गुरू द्रोणाचार्य मैट्रो स्टेशन, हुडा सिटी सैंटर मैट्रो स्टेशन सहित आसपास के क्षेत्रों में सडक़ों एवं फुटपाथों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान रेहड़ी-पटरी, टपरीनुमा स्टॉलों, पान के खोखों, साईन बोर्ड सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया। साथ ही अतिक्रमण करने वालों को स्पष्ट चेतावनी दी गई कि वे दुबारा से अतिक्रमण ना करें क्योंकि नगर निगम अतिक्रमण को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगा और अतिक्रमण के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

पॉलीथीन मुक्त गुरूग्राम अभियान लगातार

जारी : गुरूग्राम को पॉलीथीन से मुक्त स्वच्छ, सुंदर एवं बेहतरीन शहर बनाने के लिए नगर निगम द्वारा चलाया जा रहा पॉलीथीन मुक्त गुरूग्राम अभियान लगातार जारी है। इसके तहत शुक्रवार को जोन-2 क्षेत्र में गठित विशेष टीम ने जूनियर इंजीनियर कृष्ण भारद्वाज के नेतृत्व में पटेल नगर में पॉलीथीन के खिलाफ कार्रवाई की तथा पॉलीथीन रखने वाले दुकानदारों के चालान किए। साथ ही पॉलीथीन का इस्तेमाल नहीं करने के लिए आगाह किया।
नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त यशपाल यादव के अनुसार नगर निगम जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने के लिए नगर निगम गंभीर है तथा समय-समय पर जमीनों को मुक्त करवाने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वे निगम जमीनों को कब्जा मुक्त करवाकर तार फेंसिंग से जमीनों को सुरक्षित करें, ताकि दुबारा से कोई कब्जा ना कर सके। उन्होंने कहा कि नगर निगम जमीनों पर अवैध कब्जों को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और कब्जा करने वालों के खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही सडक़ों-फुटपाथों, चौराहों तथा बाजार क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त बनाने और गुरूग्राम को पॉलीथीन से मुक्त स्वच्छ, सुंदर एवं बेहतरीन शहर बनाने की दिशा में नगर निगम द्वारा कार्य किया जा रहा है। इसके तहत विशेष टीमों का गठन किया गया है।

You cannot copy content of this page