अरुण जेटली ने एक बार फिर वित्‍त मंत्रालय की जिम्‍मेदारी संभाल ली

Font Size

नई दिल्‍ली : अरुण जेटली ने एक बार फिर केंद्र में वित्‍त मंत्रालय की जिम्‍मेदारी संभाल ली है। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जेटली को एक बार फिर से यह जिम्‍मेदारी सौंप दी है। उन्होंने किडनी संबंधी परेशानियों से निदान के लिए उनकी सर्जरी करवाई थी जिसके कारन उन्हें तीन माह का ब्रेक लेना पड़ा था । अब वे पूरी तरह स्‍वस्‍थ हैं .

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेटली को एक बार फिर वित्‍त मंत्रालय का प्रभार सौंपने की अनुशंसा राष्ट्रपति से की थी. राष्‍ट्रपति ने उन्हें वित्‍त मंत्रालय का प्रभार सौंपे जाने के संबंध में निर्देश जारी किया। केंद्रीय वित्‍त वित्‍त मंत्री के तौर पर नियुक्‍त होने के बाद जेटली ने गुरुवार को नॉर्थ ब्‍लॉक ऑफिस में अपना कार्यभार संभाल लिया ।

उल्लेखनीय है कि स्‍वास्‍थ्‍य ख़राब होने के कारण अरुण जेटली ने अप्रैल से ही मंत्रालय जाना बंद कर दिया था। गत 14 मई को उन्होंने अपना किडनी ट्रांसप्‍लांट करवाया था उए वे तीन माह से अवकाश पर थे. अब वह पूरी तरह से ठीक बताए जा रहे हैं। प्रधान मंत्री ने उनकी अनुपस्थिति में वित्‍त मंत्रालय का अतिरिक्‍त प्रभार रेल मंत्री पीयूष गोयल को सौंपा था।

इस दौरान वे विडिओ कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिये वित्‍त मंत्रालय के अधिकारियों से मुखातिब होते रहे थे. विपक्ष ने इस पर सवाल भी उठाए थे। जेटली जब  सदन के उपसभापति के लिए चुनव हो रहा था तब राज्यसभा में भी पहुंचे थे. इस तीन माह की अवधि में जेटली सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहे और अपने विचार जीसएटी सहित अन्य वित्‍तीय विषयों पर व्यक्त करते रहे.

You cannot copy content of this page