गुरुग्राम पुलिस की इंटेलिजेंस व सीआईडी टीम ने दो प्रमुख होटलों पर छापा मारा, फॉरेन एक्ट के तहत मामला दर्ज

Font Size

सेक्टर 14 के होटल हेवी केअर और एम जी रॉड के ओयो ग्रुप के होटल में विना सी फॉर्म के विदेशी गेस्ट ठहराने का मामला

गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर के के राव ने गठित की थी टीम

शहर के सभी होटलों की हो रही है जांच

गुरुग्राम । पुलिस कमिश्नर के के राव द्वारा गठित गुरुग्राम पुलिस की इंटेलिजेंस व सी आई डी टीम ने शहर के कई प्रमुख होटलों पर छापा मारा। छापे के दौरान पुलिस तीन नेसेक्टर 14 एवं महरौली रोड स्थित दो होटलों में नियमतः आवश्यक औपचारिकता के विना ही विदेशी गेस्ट को ठहराने का मामला प्रकाश में आया। सुरक्षा के लिहाज से यह अति गंभीर मामला है जिसमें कोताही बरतने के आरोप में पुलिस ने दोनों होटल प्रबंधन के खिलाफ फॉरेन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस खबर से होटल्स मालिकों में हड़कम्प मच गया है।

सूत्रों का कहना है कि गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ने पिछले दिनों 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के आयोजन की दृष्टि से सुरक्षा में कोई चूक नहीं हो इसको लेकर लोकल इंटेलिजेंस एवं सी आई डी के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। उन्होंने शहर के सभी होटलों, गेस्ट हाउस, रेस्ट हाउस, पी जी एवं मॉल्स की जांच के लिए कुछ खास पुलिस अधिकारियों की एक टीम का गठन किया था। कमिश्नर ने स्पष्ट तौर पर शहर के सभी व्यावसायिक आवासीय संस्थानों जिनमें सभी प्रकार के होटल्स, गेस्ट हाउस, रेस्ट हाउस, पीजी एवं मॉल्स शामिल हैं में ठहरने वाले गेस्ट की जांच करने का निर्देश दिया था।

आशंका इस बात की रहती है कि दिल्ली एन सी आर में किसी आतंकी व आपराधिक घटना को अंजाम देने वाले गुरुग्राम आवांछित लोग गुरुग्राम के होटलों को अपना ठिकाना बना सकते हैं। यहां बड़े पैमाने ओर होटलों व गेस्ट हाउसेज में विदेशी पर्यटक व व्यावसायी भी आकर ठहरते हैं क्योंकि यह शहर दिल्ली के एयर पोर्ट के सबसे नजदीक है।आगामी 15 अगस्त को दिल्ली के लाल किला में स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय समारोह लेकर पुलिस चौकन्ना रहती है।

सूत्रों का कहना है कि पुलिस कमिश्नर के निर्देश पर गठित गुरुग्राम पुलिस टीम ने आज भी शहर के कई होटलों पर मंगलवार दोपहर छापा मारा। छापे के दौरान पुलिस को सेक्टर 14 स्थित होटल हेवी केयर में कुछ विदेशी गेस्ट मिले जिन्हें सी फॉर्म के विना ही ठहराया गया था। इसी तरह जांच टीम जब एम जी रोड स्थित मशहूर होटल्स चैन ग्रुप ओयो कंपनी के एक होटल में पहुंची तो वहां भी इसी प्रकार की गंभीर चूक का खुलासा हुआ।

बताया जाता है कि जब जांच टीम ने दोनों होटल्स में ठहरे गेस्ट को सूची मांगी और उसका वेरीफिकेशन किया तो पता चला कि इन दोनों होटल्स के पास सी फॉर्म नहीं हैं और दोनों में विदेशी गेस्ट ठहराए गए हैं । पुलिस ने सुरक्षा के नियमों को ताक पर रखने वाले इन दोनों होटल्स प्रबंधन के खिलाफ फॉरेन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू के दी है।

गौरतलब है कि पुलिस कमिश्नर इस मामले को लेकर बेहद सख्त है और नियम विरूद्ध चलने वाली इन गतिविधियों पर सख्ती से कार्रवाई के आदेश दे चुके हैं। पिछले दिनों उन्होंने स्वयं ही एम जी रोड में पब व बार में चल रहे देह व्यापार की शिकायत की जांच करने पहुंचे थे और कई पब व बार के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की थी। अब होटल्स पर भी शिकंजा कसना शुरू हो गया है। आज दो होटल्स पर छापेमारी और उनके खिलाफ मामला दर्ज करने की कार्रवाई से होटल्स मालिकों में हड़कम्प मच गया है।

You cannot copy content of this page