राव नरबीर ने सेक्टर 15 पार्ट 2 में दो ओपन जिम का उदघाटन किया

Font Size
लोक निर्माण मंत्री ने स्विमिंग पूल बनवाने का आश्वासन दिया

राव नरबीर ने सेक्टर 15 पार्ट 2 में दो ओपन जिम का उदघाटन किया 2

गुरूग्राम, 28 जुलाई- हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गुरुग्राम जिला के सैक्टर-15 पार्ट-2 में दो ओपन जिम का उद्घाटन किया और लोगों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर स्थानीय लोगों द्वारा स्वीमिंग पूल बनवाने की मांग रखी जिस पर लोक निर्माण मंत्री ने वहां नए स्वीमिंग पूल के निर्माण की घोषणा की।

इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि मेरा प्रयास है कि लोगों को उनकी अपेक्षाओं के अनुरूप सुविधाएं मिलें। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार काम करने में विश्वास रखती है और इसी अवधारणा पर काम करते हुए आगे बढ़ रही है। कार्यक्रम में नगर निगम के अधिकारी भी उपस्थित थे। राव नरबीर सिंह ने कहा कि सैक्टर-15 पार्ट-2 नगर निगम क्षेत्र में आता है और यहां की समस्याओं का तत्परता से समाधान करने के लिए हम प्रयत्नशील है। उन्होंने कहा कि सरकारी तंत्र में प्रत्येक काम को पूरा करने को लेकर कुछ औपचारिकताएं होती है जिन्हें पूरा करना अत्यंत आवश्यक है, इसलिए लोगों को चाहिए कि वे धैर्य रखें और समय समय पर समस्याओं का फॉलो अप करते रहें।

मंत्री ने कहा कि बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में कई कॉलोनियां, मल्टी स्टोरी बिल्डिंग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण तथा ग्रामीण क्षेत्र आते हैं जहां की समस्याएं भी अलग-2 प्रकार की हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार जन हितैषी सरकार है जो लोगों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने का प्रयास करती है।

वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने पर्यावरण संरक्षण के लिए भी लोगों को प्रेरित किया और उनका अधिक से अधिक पेड़ लगाने के लिए आह्वान किया। मंत्री ने आज स्वयं भी पौधारोपण किया और कहा कि लोग बारिश के मौसम मे अधिक से अधिक पेड़ लगाएं ताकि आने वाली पीढ़ी को प्रदूषणमुक्त वातावरण मिल सके। उन्होंने कहा कि आज वातावरण में बढ़ते प्रदूषण के कारण कई बीमारियां लोगों को अपनी चपेट में ले रही है। मंत्री ने पिछले साल दीपावली के बाद एनसीआर में बढ़े प्रदूषण के स्तर पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि भविष्य में इस स्थिति का सामना दोबारा ना करना पड़े इसके लिए हमें अभी अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना होगा।

कार्यक्रम में नगर निगम के एडिश्रर म्युनिसिपल कमिश्रर वाई एस गुप्ता ने अपने विचार रखते हुए कहा कि मानसून का मौसम में लोगों को जलभराव की समस्या ना झेलनी पड़े इसके लिए लोक निर्माण मंत्री के दिशा निर्देश में पानी की निकासी के उचित इंतजाम किए गए। उन्होंने कहा कि पहले नगर निगम के पास एक या दो सुपर सकर मशीनें थी तथा बक्केट मशीने नही थी जिसके कारण जल भराव की समस्या उत्पन्न होती थी। लेकिन इस बार मंत्री के मार्गदर्शन में ं सीवरेज की साफ सफाई के लिए एजेंसी को काम दिया गया ताकि लोगों को जलभराव से समस्या ना हो। उन्होंने कहा कि ग्रीन बैल्ट के रख रखाव के लिए भी नगर निगम की टीम प्रयासरत है और संभवत: एक अगस्त के बाद इस समस्या का भी समाधान हो जाएगा।

इसके अलावा, श्री गुप्ता ने कहा कि मंत्री के निर्देशानुसार लोगों की समस्याओ का तत्परता से समाधान किया जाएगा। मंंत्री द्वारा स्वीमिंग पुल बनवाने की घोषणा पर बोलते हुए श्री गुप्ता ने कहा कि यह स्वीमिंग पुल अत्याधुनिक सुविधाओं से सुस्सजित होगा जिसका लाभ वहां के आस-पास के क्षेत्र में रहने वाले लोगों व बच्चों को बड़े पैमाने पर होगा।

You cannot copy content of this page