हरियाणा में शिक्षकों की भर्ती शीघ्र : प्रो. रामबिलास शर्मा

Font Size

शिक्षा मंत्री का दावा 52 साल के इतिहास में सबसे अधिक रेगुलर टीचर की भर्ती भाजपा शासनकाल में हुई

तोशाम(भिवानी)। शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रदेश के ५२ साल के इतिहास में किसी सरकार ने इतने रेगुलर टीचर भर्ती नहीं किए जितने भाजपा की वर्तमान सरकार ने भर्ती किए हैं। अब जल्दी ही अध्यापकों की ओर भर्ती होने जा रही है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार राजकीय विद्यालयों को सुदृढ करने के लिए कारगर कदम उठा रही है। नतीजन राजकीय विद्यालयों में छात्रों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शिक्षा मंत्री तोशाम स्थित राजकीय कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय (आवासीय) में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। शिक्षा मंत्री ने इस मौके पर आठवीं तक के बालिका विद्यालय को इसी सत्र से बाहरवीं तक अपग्रेड किए जाने की भी घोषणा की।

शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में लागू की गई स्थानांतरण नीति इतनी कारगर साबित हुई है कि देश के ११ प्रांतों की सरकारों ने हरियाणा सरकार की इस नीति का अनुसरण किया है। पहले जहां अध्यापकों को विद्यायकों व ठोलेदारों के चक्कर काटने पड़ते थे अब इस तबादला नीति से अध्यापकों की परेशानी खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि अध्यापन कार्य मात्र एक व्यवसाय न होकर समाज में उच्च सम्मान का कार्य है। उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं भी एक शिक्षक रहा हूं।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि मां-बेटी हमारी मर्यादा हैं, मर्यादा पर कोई आंच डालता है तो वह असहनीय है। रावण और दुर्योधन का अंत इसके उदाहरण हैं। इससे पूर्व शिक्षा मंत्री ने विद्यालय प्रांगण में त्रिवेणी लगाकर लोगों से अधिक से अधिक पौधारोपण की अपील की। शिक्षा मंत्री ने बालिका विद्यालय के आवासीय भवन का निरीक्षण किया और अच्छे प्रबंधन के लिए बालिका विद्यालय स्टाफ व छात्राओं को बधाई दी। शिक्षा मंत्री ने राखी के राष्ट्रीय कार्यक्रम अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को राखी बांधने के लिए चयनित बालिका विद्यालय की दस छात्राओं को भी आशीर्वाद दिया। शिक्षा मंत्री ने बालिका विद्यालय की छात्राओं के बीच अपना ७०वां जन्मदिन मनाया। छात्राओं ने भी शिक्षा मंत्री के जन्मदिन को लेकर पूरी तैयारी की हुई थी।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री व विद्यायक घनश्याम सर्राफ, भाजपा के जिला प्रधान नंदराम धानिया, निगरानी कमेटी के चेयरमैन रविंद्र बापौड़ा, रितिक वधवा, शिक्षक प्रकोष्ठ के संयोजक रामोतार शर्मा, टेकचंद शर्मा के अलावा खंड शिक्षा अधिकारी राजमल, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी शुभाषचंद्र शर्मा, बालिका विद्यालय के प्राचार्य परमेश्वर शर्मा, जिला प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर अजीत श्योराण, प्राचार्य केके शर्मा, प्राचार्य संजय मिश्रा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page