यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने किया राज्य में कानून व्यवस्था सुधरने का दावा

Font Size

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने अपने चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर कहा है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था में सुधार हो रहा है। अभी इसमें और सुधार की जरूरत है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संवेदनशीलता के साथ इस पर काम कर रहे हैं।

राज्यपाल रामनाईक ने रविवार को पत्रकार वार्ता में ये बातें कहीं। उन्होंने चार साल का अपना कार्यकाल पूरा करने पर 152 पृष्ठ का रिपोर्ट कार्ड किया ज़ारी किया। राज्यपाल ने यह भी कहा कि पिछली सरकार के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उनके अच्छे संबंध हैं। राज्यपाल ने कहा कि इस सरकार में कानून व्यवस्था की कोई बात होती है तो वह सीएम से बात करते हैं। जैसे जब जेल में हत्या हुई तो उन्होंने सीएम से इस घटना के बारे में जानकारी ली।
राज्यपाल ने उन्होंने तमाम विषयों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को 450 पत्र लिखे। जबकि 36 पत्र राष्ट्रपति को लिखे गये। उपराष्ट्रपति, केंद्रीय मंत्रियों व अन्य राज्य के राज्यपालों को 155 पत्र लिखे गए।

इस साल उन्होंने राजभवन में 6,724 लोगों से मुलाक़ात की। 35, 977 लोगों ने पत्र लिखकर अपनी बात कही। जहां तक कार्यक्रमों की बात है तो उन्होंने लखनऊ से बाहर 109 कार्यक्रमो में भाग लिया ।

लखनऊ में आयोजित 191 कार्यक्रमो में भाग लिया। 808 सिद्धदोष बंदियों की रिहाई की याचिकाओ में 79 कैदियो की रिहाई के निर्देश दिए। राज्य विधान मंडल में पारित 42 विधेयक में से उन्होंने केवल 24 विधेयक पर मोहर लगाया बाकी 18 विधेयक राष्ट्रपति को भेजा है। जिसपर निर्णय राष्ट्रपति करेंगे।

You cannot copy content of this page